Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिंद्रा लॉन्च करने रही है छोटी इलेक्ट्रिक कार Atom, जानें क्या होगा इसमें खास

देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। एक वीडियो टीजर जारी कर कंपनी ने इस कार के खास फीचर्स की जानकारी दी है। 

Mahindra is going to launch small electric car Atom, know what will be special in it MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 4, 2020, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। एक वीडियो टीजर जारी कर कंपनी ने इस कार के खास फीचर्स की जानकारी दी है। बता दें कि वित्त वर्ष 2020-21 में महिंद्रा 3 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने जा रही है। इनमें  Mahindra Atom भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक, इसे इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि इसमें ज्यादा इंटीरियर स्पेस और कम्फर्ट मिलेगा। इसमें लगेज रखना भी सुविधाजनक होगा। 

कैसी है डिजाइन
महिंद्र एटम को इस साल फरवरी में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। यह कार लंबे ग्लास और सेफ एनक्लोजर के साथ आएगी। इसमें क्लियर लेंस हेडलैम्प, फ्रंट और रियर बंपर पर रिफ्लेक्टर स्ट्रिप्स, बड़ी विंडशील्ड, रियर व्यू मिरर, बोल्ड साइड क्रीज और ट्रिपल-पॉड टेललैम्प शामिल हैं। इस कार में 2 दरवाजे और 4 सीटें हैं। फ्रंट में सिर्फ ड्राइवर की सीट है और पीछे 3 लोगों के बैठने के लिए सीटें हैं। 

पावरट्रेन सिस्टम
महिंद्रा एटम में 15kW इलेक्ट्रिक मोटर और लिथियम-आयन बैटरी पैक होने की संभावना है। महिंद्रा एटम इलेक्ट्रिक की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसकी बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो सकेगी। इस कार में एडावांस्ड थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम होगा। 

कितनी हो सकती है कीमत
महिंद्रा एटम देश की पहली इलेक्ट्रिक क्वॉड्रिसाइकल होगी। इसकी एक्स शोरूम कीमत करीब 3 लाख रुपए हो सकती है। इस कीमत पर यह अगर लॉन्च होती है, तो यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में एक होगी। यह एक लो वोल्टेज इलेक्ट्रिक व्हीकल है, जिसे हैदराबाद के प्लांट में बनाया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios