Asianet News HindiAsianet News Hindi

मारुति S-Cross का पेट्रोल वेरियंट होगा अगस्त में लॉन्च, अभी करवा सकते हैं बुकिंग

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने एस-क्रॉस मॉडल के पेट्रोल वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी लॉन्चिंग अगस्त के पहले हफ्ते में होगी। 
 

Maruti suzuki starts booking of s-cross petrol version suv, will be launched in August MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 25, 2020, 3:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने एस-क्रॉस मॉडल के पेट्रोल वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी लॉन्चिंग अगस्त के पहले हफ्ते में होगी। इस कार को ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इसकी लॉन्चिंग पहले ही हो जाती, लेकिन कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से नहीं हो सकी। अब कंपनी ने 5 अगस्त को इसे लॉन्च करने की घोषणा की है। 

बुकिंग है चालू
भले ही इस कार की लॉन्चिंग अभी नहीं हुई है, लेकिन इसकी बुकिंग चालू है। बुकिंग अमाउंट 11000 रुपए है। कंपनी एस-क्रॉस की बिक्री अपन नेक्सा नेटवर्क के जरिए करती है। जानकारी के मुताबिक, मारुति की इस एसयूवी की बुकिंग तेजी से हो रही है।

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस
मारुति की यह कार स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है। मारुति ने यह जानकारी दी है कि यह मॉडल 1.5 लीटर के बीएस-6 पेट्रोल पावरट्रेन इंजन के साथ एवेलेबल होगा। पहले यह मॉडल सिर्फ डीजल इंजन में आता था। जब यह मॉडल पेश किया था, इसमें फिएट का 1.6 लीटर का इंजन लगा था। बाद में इसमें 1.3 लीटर के पवरट्रेन इंजन का इस्तेमाल किया गया। 

कीमत और फीचर्स
मारुति की  S-Cross पेट्रोल वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 8.5 लाख रुपए से 11.5 लाख रुपए तक हो सकती है। इसका मुकाबला Renault Duster और Nissan Kicks से हो सकता है। कार के फीचर्स पहले जैसे ही रह सकते हैं, जिनमें ऑटोमेटिक हेडलैंप्स, वाइपर्स, क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो डिमिंग IRVM, पावर्ड मिरर्स शामिल हैं। 

Ignis के नए मॉडल में भी बदलाव
इसके अलावा, मारुति सुजुकी ने अपनी फेमस कार Ignis के नए मॉडल में भी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इस कार में अब स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। मारुति का कहना है कि 16 मई, 2020 तक  Ignis के लिए 50 हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। 


 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios