Asianet News Hindi

दिसंबर में सस्ते में खरीद सकते हैं Maruti Suzuki की ये कारें, जनवरी 2021 से बढ़ जाएगी कीमत

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नए साल यानी 1 जनवरी, 2021 से अपनी कई कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। इनमें कंपनी के पॉपुलर मॉडल S-Presso, Swift, WagonR, Alto सहित दूसरी कारें हो सकती हैं।

Maruti Suzuki to hike price of s presso, swift wagnor, alto from 1st January 2021 MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 14, 2020, 3:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने नए साल यानी 1 जनवरी, 2021 से अपनी कई कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। इनमें कंपनी के पॉपुलर मॉडल S-Presso, Swift, WagonR, Alto सहित दूसरी कारें हो सकती हैं। बता दें कि मारुति सुजुकी भारत में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली ऑटोमोबाइल कंपनी है। कंपनी का कहना है कि प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ने से कारों की कीमत बढ़ानी पड़ रही है। ऐसे में, ईयर एंड सेल में मिल रहे ऑफर्स के साथ लोग मारुति सुजुकी की अपनी मनपसंद कार खरीद सकते हैं। 

दिसंबर में सस्ती मिलेंगी कारें
दिसंबर में मारुति सुजुकी की कारों की कीमत नहीं बढ़ेगी। वहीं, अगले महीने जनवरी में कार खरीदने पर कस्टमर्स को ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने यह नहीं बताया है कि किन कारों की कीमत में कितनी बढ़ोत्तरी की जाएगी। लेकिन माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी की छोटी कारों S-Presso, Swift, WagonR, Alto सहित दूसरी कारों की कीमत बढ़ाई जा सकती है। अगले साल जनवरी में ही पता चलेगा कि मारुति सुजुकी किन कारों की कीमत में कितनी बढ़ोत्तरी करती है।

प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ने का दिया हवाला
रेग्युलेटरी फाइलिंग के दौरान मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि 1 जनवरी, 2021 से कई कारों की कीमत बढ़ाई जाएगी। कार निर्माता कंपनियां हर साल समय-समय पर अपनी कारों की कीमत बढ़ाती है। इसके पीछे प्रोडक्शन कॉस्ट समेत कई वजहों का हवाला दिया जाता है। 

दिसंबर में बढ़ सकती है बिक्री
मारुति सुजुकी की कारों की कीमत बढ़ाने की इस घोषणा का ग्राहकों पर असर देखने को मिल सकता है। इससे दिसंबर महीने में कंपनी की कारों की बिक्री में उछाल आ सकता है। ऐसे, इस साल कंपनी ने बहुत ही अच्छा कारोबार किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios