Asianet News HindiAsianet News Hindi

Maruti Suzuki लाने जा रही है बजट कार, जानें क्या हो सकते हैं इसके फीचर्स

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में कुछ नई कारें लाने की तैयारी में है। खबर है कि कंपनी 800 cc की एक एंट्री लेवल कार भी लॉन्च करेगी। 

Maruti Suzuki will launch entry level car with 800 cc engine, know details MJA
Author
New Delhi, First Published Aug 1, 2020, 5:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में कुछ नई कारें लाने की तैयारी में है। खबर है कि कंपनी 800 cc की एक एंट्री लेवल कार भी लॉन्च करेगी। यह कंपनी की बजट कार होगी। बता दें कि एंट्री लेवल सेगमेंट में मारुति सुजुकी 800 भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। भारत के ऑटो मार्केट में इस कार के मुकाबले दूसरे कोई कार नहीं आ सकी। जानकारी के मुताबिक, मारुति सुजुकी  4 मीटर UV, XL5 UV और 5 डोर जिम्नी लाने की योजना बना रही है। कंपनी अगले 2 साल में इन व्हीकल्स को  बाजार में उतार सकती है। 

डीजल इंजन लाने की तैयारी
एक रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी भारत में BS6 डीजल इंजन मॉडल को भी फिर से लाने की योजना बना रही है। कंपनी ब्रेजा, सियाज, अर्टिगा और XL6 को BSVI कम्प्लायंट डीजल इंजन के साथ लाने की तैयारी कर रही है। इन मॉडल्स में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।

ऑल्टो हैचबैक की जगह नई 800cc कार
मारुति सुजुकी की नई 800cc इंजन वाली कार भारतीय बाजार में ऑल्टो 800 की जगह ले सकती है। नई कार HEARTECT-K प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका इस्तेमाल S-Presso और नई WagonR में किया गया है। मारुति सुजुकी की नई हैचबैक कार में 800cc इंजन दिया जाएगा। यह 47bhp पावर और 69Nm टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी इस कार को मैनुअल और AMT, दोनों ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर सकती है।

किन कारों से होगी टक्कर
मारुति की इस नई कार की टक्कर रेनॉ क्विड से हो सकती है। इस कार के इंजन में कुछ नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। नई कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट और पावर विंडो भी दी जा सकती है। कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं। भारत में यह कार 2022 तक लॉन्च की जा सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios