Asianet News HindiAsianet News Hindi

पेट्रोल- डीजल की कीमतों में भारी इजाफा, यहां 116.44 रुपये प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल, फिलहाल नहीं मिलेगी राहत

पेट्रोल और डीजल की कीमतों लगातार बढ़ रही हैं। शनिवार को भी ईंधन की कीमतों में बड़ी वृद्धि हुई है। देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं, देखें अब एक लीटर ईधन तेल के  लिए आपको कितने दाम चुकाने होंगे...

Petrol Diesel prices again see a huge hike  know the fuel rates
Author
Bhopal, First Published Oct 16, 2021, 1:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं।  शनिवार को ईधन तेल की कीमतों में बड़ा इजाफा हुआ है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ताजा कीमतों  की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें  उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं।

ये भी पढ़ें- TVS XL100 मोपेड के लिए बस दें 49 रुपये हर दिन, लोडिंग में भी है बेमिसाल

पब्लिक सेक्टर की तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.49 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 111.43 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंची है। वहीं मायानगरी मुंबई में डीजल का रेट 102.15 रुपये प्रति लीटर हो गया है। दिल्ली में एक लीटर डीजल के दाम 94.22 रुपये हैं।

ये भी पढ़ें-मारुति की 7 सीटर कार पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, दमदार इंजन के साथ मिल रहे शानदार फीचर

116.44 रुपये प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल
पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लग गई है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाला जिला बालाघाट महाराष्ट्र की सीमा से भी सटा है, यहां पेट्रोल की दरों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बालाघाट में पेट्रोल 116.44 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं डीजल 105.59 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। मध्यप्रदेश के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल का रेट 113 रुपए के आसापस पहुंच गया है। पेट्रोल के दाम बढ़ने पर सरकार द्वारा टैक्स ना घटाने से लोगों में नाराजगी है। 

ये भी पढ़ें-Hero की Xtreme 160R Stealth करेगी हवा से बातें, बस इतनी कीमत में दमदार इंजन के साथ मिल रहे

आज आपके शहर में कितना है पेट्रोल-डीजल का दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए देखस सकते हैं।  इंडियन ऑयल की वेबसाइट हर दिन ईधन तेल के रेट अपडेट करती है। इसके लिए आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर मैसेज  करना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग होता है, अपने शहर का कोड देखने के लिए आपको आईओसीएल की वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। 

ये भी पढ़ें- भारत की सड़कों पर नहीं दौड़ेगी मेड इन चायना टेस्ला कार, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कंपनी को दिया बड़ा ऑफर

पेट्रोल-डीजल की कीमत यहां चेक करें - https://iocl.com/Products/PetrolDieselPrices.aspx

सुबह 6 बजे बदलती हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें
हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतें बदल दी जाती हैं। हर दिन सुबह 6बजे नई दरें लागू हो जाती हैं। बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य टैक्स जोड़ने के बाद इसके रेट लगभग दोगुने  हो जाते हैं। 

ये भी पढ़ें-Honda दे रहा अपनी बेस्ट सैलिंग कारों पर बड़ा डिस्काउंट, मौका छूट ना जाए, देखें डिटेल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios