Asianet News HindiAsianet News Hindi

Porsche की 1.31 करोड़ की नई कार में क्या-क्या खासियते हैं? भारत में हुई लॉन्च

Porsche ने अपनी नई कार Porsche Cayenne Coupe को लॉन्च कर दिया है यह कूप एसयूवी दो वर्जन- Cayenne Coupe और Cayenne Turbo Coupe में बाजार में उतारी गई है

Porsche Porsche Cayenne Coupe  launched starting from 1.31 crores kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 13, 2019, 5:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Porsche ने अपनी नई कार Porsche Cayenne Coupe को लॉन्च कर दिया है। यह कूप एसयूवी दो वर्जन- Cayenne Coupe और Cayenne Turbo Coupe में बाजार में उतारी गई है। इनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 1.31 करोड़ और 1.97 करोड़ रुपये है। भारत में Porsche Cayenne Coupe को CBU यूनिट (पूरी तरह बनी हुई) के रूप में लाया जाएगा।

पोर्श केयैन कूप की स्टाइलिंग स्टैंडर्ड केयैन से मिलती-जुलती है। दोनों कारों में फ्रंट में पोर्श की सिग्नेचर 4-डॉट एलईडी डीआरएल और पीछे की तरफ बूट लिड (डिग्गी का दरवाजा) पर एक तरफ से दूसरी तरफ तक लंबी टेललाइट है। हालांकि, स्लोपिंग रूफलाइन और 20-इंच के अलग अलॉय वील्ज नई कूप एसयूवी को स्टैंडर्ड केयैन से अलग बनाते हैं। कूप केयैन स्लोपिंग रूफलाइन के चलते स्टैंडर्ड केयैन के मुकाबले 43mm छोटी, लेकिन पीछे की तरफ से 18mm चौड़ी है।

कैबिन और इंटीरियर

इंटीरियर की बात की जाए तो इस कार में 12.3-इंच की टच स्क्रीन, ऑडियो कंट्रोल और एयर कंडीशनर के लिए फैदर टच बटन और Porsche थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इस एसयूवी में कल्कंटारा रूफलाइन और पैनोरमिक ग्लास रूफ के साथ ब्लैक इंटीरियर दिया गया है।

Porsche Porsche Cayenne Coupe  launched starting from 1.31 crores kpm

फीचर्स

पोर्श की इस नई एसयूवी में ऑटो एलईडी हेडलैम्प, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री, 18-तरफ अजस्टेबल फ्रंट सीट्स, रियर कैमरा और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड हैं। 8 एयरबैग्स, Isofix चाइल्ड-सीट माउंट्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्ट्राट और हिल डीसेंट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पावर

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Porsche Cayenne Coupe में 3.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल V6 इंजन दिया गया है जो कि 340hp की पावर और 450Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टॉप मॉडल, यानी केयैन टर्बो कूप में 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन है, जो 550hp की पावर और 770Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 8-स्पीड, टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं।

Porsche Porsche Cayenne Coupe  launched starting from 1.31 crores kpm

स्पीड

Porsche का दावा है कि Cayenne Coupe मॉडल 6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 243 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, Cayenne Turbo Coupe मॉडल सिर्फ 3.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंच सकता है। इसकी टॉप स्पीड 286 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इनसे होगी टक्कर

बाजार में Porsche Cayenne Coupe का मुकाबला Range Rover Sport, Lamborghini Urus और Audi Q8 जैसी स्पोर्टी लग्जरी एसयूवी से होगा।

 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios