Asianet News HindiAsianet News Hindi

टाटा की नेक्सॉन ईवी में मिलेंगे ये खास फीचर, तीन वैरिएंट में होगी लॉन्च

Tata Motors ने अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV से पर्दा उठाया था नेक्सॉन इलेक्ट्रिक का यह ग्लोबल डेब्यू मुंबई में आयोजित इवेंट में हुआ था

Tata Nexon EV will be launched in three variants kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 27, 2019, 12:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: हाल ही में Tata Motors ने अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV से पर्दा उठाया था। नेक्सॉन इलेक्ट्रिक का यह ग्लोबल डेब्यू मुंबई में आयोजित इवेंट में हुआ था। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इस ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए टाटा ने बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसकी बुकिंग राशि 21,000 रुपये है। नेक्सॉन इलेक्टिक टाटा मोटर्स की पहली कार है, जिसमें कंपनी की नई जिप्ट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है।
 
EV में 30.2kWh की लीथियम-आयन बैटरी पैक की सुविधा होगी जो 129hp की क्षमता वाली इलेक्ट्रिक मोटर है और 245Nm का टार्क देता है। हालाँकि टाटा ने अभी तक इलेक्ट्रिक वाहन की सही रेंज का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कार निर्माता ने कहा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300 किलोमीटर की रेंज देगी, यानी इलेक्ट्रिक नेक्सॉन 300 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

Tata ने यह भी पुष्टि की है कि Nexon EV को तीन वैरिएंट में बेचा जाएगा, इनमें XM, XZ + और XZ + LUX शामिल हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं की टाटा nexon ev कौन से वैरिएंट में लॉन्च की जा सकती हैं।

Tata Nexon EV XM

ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइविंग मोड्स, कनेक्टेड कार ऐप, की लेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, पावर विंडोज, इलेक्ट्रिक टेलगेट, व्हील कवर्स के साथ 16 इंच स्टील व्हील्स, ड्युअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल।

Tata Nexon EV XZ+

इस वेरिएंट में अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के अलावा 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, 7 इंच टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ड्युअल टोन रूफ कलर, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, कॉर्नरिंग फॉग लैंप्स, वियरेबल की फीचर्स मिलेंगे।

Tata Nexon EV XZ+ LUX

अन्य फीचर्स के अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ, लैदर सीट्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स और ऑटोमेटिक हैडलैंप्स फीचर्स मिलेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios