Asianet News Hindi

ऑटो एक्सपो में टाटा पेश करेगी माइक्रो एसयूवी, जारी किया टीजर, इतनी होगी कीमत

देश के ऑटो सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी Tata Motors ने बीते कई महीने में एक से बढ़कर एक कार लॉन्च की है लेकिन इस बार के ऑटो एक्सपो में टाटा अपने कई और बेहतरीन वाहनों के साथ तैयार है

Tata will introduce micro SUV at auto expo company released teaser know price and detail kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 3, 2020, 5:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: देश के ऑटो सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी Tata Motors ने बीते कई महीने में एक से बढ़कर एक कार लॉन्च की है। लेकिन इस बार के ऑटो एक्सपो में टाटा अपने कई और बेहतरीन वाहनों के साथ तैयार है। कंपनी भविष्य के लिए पूरी तरह से SUV वाहनों पर फोकस कर रही है। बीते दिनों कंपनी ने अपनी नई एसयूवी Blackbird (कोडनेम) का टीजर जारी किया था। अब कंपनी ने अपनी माइक्रो एसयूवी Tata Hornbill (H2X) का टीजर जारी किया है। जिसे कंपनी Auto Expo 2020 में पेश करेगी।  

दरअसल ये कंपनी का कॉन्सेप्ट था जिसे (H2X) नाम दिया गया है। इसे कंपनी ने बीते 2018 के ऑटो एक्सपो में बतौर कॉन्सेप्ट पहली बार पेश किया था। अब इसके प्रोडक्शन वर्जन को सामने लाया जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी की टेस्टिंग भी शुरु की है, जिसका परीक्षण देश के अलग अलग हिस्सों में किया जा रहा है। खबर है कि कंपनी इसी साल के अंत तक इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच कर सकती है।

कोई खास परिवर्तन नहीं किया जाएगा

ऐसी उम्मीद है कि इसके प्रोडक्शन और कॉन्सेप्ट वर्जन के आकार में कोई खास परिवर्तन नहीं किया जाएगा। इसकी लंबाई 3,840mm, चौड़ाई 1,822mm और उंचाई 1,635mm है। इसके अलावा इसमें 2,450mm का व्हीलबेस दिया गया है। साइज में ये एसयूवी Renault Kwid और Maruti S-Presso से बड़ी है। कंपनी ने इसे बॉक्सी लुक दिया है, जो कि बजट में स्पोर्टी व्हीकल का मजा लेने वालों के लिए फाएदेमंदी साबित होगा।

क्या होगी कीमत

हालांकि लॉन्चिंग से पहले इसके कीमत के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस SUV को कम से कम कीमत में पेश कर सकती है। फिलहाल माइक्रो एसयूवी सेग्मेंट की बात करें तो इसमें Maruti S-Presso ही मौजूद है, वहीं Renault Kwid अपने खास एसयूवी लुक के चलते लोगों के बीच मशहूर है। इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है की टाटा की इस एसयूवी की कीमत भी इन्हीं के आस पास हो सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios