Asianet News HindiAsianet News Hindi

Volvo XC90 में मिलेगी प्योर एयर, Massage Function देगा स्पा पार्लर का अहसास, साउंड ऐसा की बस इसी की सुनो

इस कार की सबसे बड़ी खासियत है इसमें  आने वाली एयर, ये हवा यात्रियों को freshness का अहसास कराएगी। इस कार के अंदर की हवा प्योर रहे इसके लिए इसमें advance air purifier दिया गया है। इस कार में बैठकर आपको बहुत आरामदायक फील होगा। front-passengers की कंफर्ट के लिए इसमें मसाज फंक्शन (massage function) के साथ हीटेड सीट्स (heated seats) दिए गए हैं।

Volvo XC90 will get a tremendous sound system with pure air massage function auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 12, 2021, 10:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। Volvo Car India ने देश में XC90 को बाजारों में उतार दिया है। ऑल-वील ड्राइव XC90 एसयूवी 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की गई है। SUV में कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। Volvo ने XC90 एक माइल्ड-हाइब्रिड SUV की तरह पेश किया है। इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन के जरिए एसयूवी में 296bhp की पावर और 420Nm का टॉर्क जनरेट होता है। लग्जरी कंपनी Volvo की इस न्यू SUV की कीमत 89.9 लाख (एक्स-शोरूम) है।

प्योर एयर, Massage Function देगा कूल एहसास
इस कार की सबसे बड़ी खासियत है इसमें  आने वाली एयर, ये हवा यात्रियों को फ्रेशनेश का अहसास कराएगी। इस कार के अंदर की हवा प्योर रहे इसके लिए इसमें advance air purifier दिया गया है। इस कार में बैठकर आपको बहुत आरामदायक फील होगा। front-passengers की कंफर्ट के लिए इसमें मसाज फंक्शन (massage function) के साथ हीटेड सीट्स (heated seats) दिए गए हैं। 

दमदार साउंड दिलायेगा थिएटर का आनंद
इस गाड़ी केवल आराम ही नहीं आपको शानदार मनोरंजन का भी खास ध्यान रखा गया है। इसमें दमदार साउंड क्वॉलिटी मिलती है। कंपनी ने इसमें Bowers & Wilkrins का 19-स्पीकर स्टीरियो सिस्टम अटैच किया है। इसके डैशबोर्ड में  वर्टिकल टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम (Vertical Touchscreen Infotainment System) इंटीरियर का जबरदस्त लुक 
क्रिएट करता है। 

सेफ्टी के दिए गए लेटेस्ट फीचर
वॉल्वो की इस एसयूवी में आपको पूरी सेफ्टी भी मिलेगी। इसमें बैठे सभी यात्रियों की सुरक्षा के लिए एसयूवी में व्यवस्थाएं की गई हैं। SUV में आपको अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट एंड रियर कोलिजन मिटिगेशन सपोर्ट, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट के साथ ब्लाइंड स्पॉट इन्फर्मेशन और पार्क असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। 

Mercedes-Benz GLS, BMW X7 जैसी कारों से होगा मुकाबला
Volvo XC90 को आप चार कलर में खरीद सकते हैं। इसे वाइट पर्ल, डेनिम ब्लू, ऑनिक्स ब्लैक औऱ पाइन ग्रे कलर में पेश किया गया है। Volvo की इस लग्जरी एसयूवी को Mercedes-Benz GLS, BMW X7 और रेंज रोवर वेलार से मुकाबला करना होगा। वोल्वो ने इस कार की कीमत 89.9 लाख (एक्स-शोरूम) तय की है, वहीं इस रेंज में कई लग्जरीकार भारत में पहले से मौजूद हैं। 

ये भी पढ़ें-
Petrol-Diesel Price, 11 Nov 2021, क्रूड ऑयल 80 डॉलर के पार, भारत में लगातार राहत बरकरार
भारत में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Celerio, 4.99 लाख रुपए में देगी इतना माइलेज
Shri Ramayana Yatra : अगले शानदार सफर के लिए हो जाएं तैयार, तस्वीरों में देखें कितनी भव्य होगी ये

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios