Asianet News Hindi

Xiaomi की इलेक्ट्रिक बाइक है कमाल, एक बार चार्ज करने पर दौड़ेगी 120 किलोमीटर! कीमत सिर्फ इतनी

दुनिया भर में अपने स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रिक डिवइसेस के लिए मशहूर चीन की प्रमुख कंपनी Xiaomi ने पिछले दिनों कई प्रोडक्ट्स लांच किया है जिसमें एयर प्यूरीफायर, वैक्यूम क्लीनर, फिटनेस बैंड, हेडफोन शामिल हैं

Xiaomi launched cheapest electric bike Himo T1 which can run 120 kilometers on a single charge kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 29, 2020, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क: दुनिया भर में अपने स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रिक डिवइसेस के लिए मशहूर चीन की प्रमुख कंपनी Xiaomi ने पिछले दिनों कई प्रोडक्ट्स लांच किया है जिसमें एयर प्यूरीफायर, वैक्यूम क्लीनर, फिटनेस बैंड, हेडफोन शामिल हैं। अब, इस लिस्ट में कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक को भी शामिल कर दिया है। Xiaomi ने  Himo T1 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। ये बाइक एक बार चार्ज करने पर 120 किलोमीटर तक चलेगी।

सिंगल चार्ज पर इतना चलेगी 

इस बाइक के 120 किलोमीटर की रेंज पेश करने के दावे की देश में काफी चर्चा हुई। ये बाइक 14 Ah पर रेटेड 48V के वोल्टेज के साथ 14,000mAh की बैटरी से चलती है, जो इसे 60 किलोमीटर की रेंज देता है जबकि 28 Ah ऑप्शन रेंज को दोगुना करता है।

टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा

Xiaomi की Himo T1 फ्रंट सस्पेंशन फोर्क और डुअल क्लेओवर रियर सस्पेंशन से लैस है। इसमें हाइड्रेटिंग डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो हिमो T1 की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा होगी जो कि चीन में इलेक्ट्रिक बाइक्स के लिए टॉप लिमिट है। हिमो T1 में एक डिस्प्ले दिया गया है जो बैटरी चार्ज लेवल, राइडिंग मोड और स्पीड शो करता है।

इतनी होगी कीमत 

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस मोपेड की शुरुआती कीमत 2,999 युआन (चीनी मुद्रा) तय की गई है, जो कि तकरीबन 32,000 रुपये के लगभग है।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios