Asianet News Hindi

बिहार:PM ने 12 रैलियों में 109 सीटें कवर कीं, इनमें से 63 पर एनडीए आगे; जानिए कैसा रहा राहुल का प्रदर्शन

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य में एनडीए-महागठबंधन में अभी कांटे की टक्कर जारी है। इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 रैलियां कीं। उन्होंने 23 अक्टूबर को चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया और 3 नवंबर को आखिरी रैली को संबोधित किया। 

Bihar Election Results Rahul Gandhi Vs Narendra Modi Election Campaign Performance Strike Rate KPP
Author
Patna, First Published Nov 10, 2020, 7:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य में एनडीए-महागठबंधन में अभी कांटे की टक्कर जारी है। इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 रैलियां कीं। उन्होंने 23 अक्टूबर को चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया और 3 नवंबर को आखिरी रैली को संबोधित किया। 

पीएम मोदी ने 23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर, 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना, 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर और 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा और फारबिसगंज में चुनावी रैलियां कीं। इन रैलियों में 109 सीटें कवर कीं। 

राहुल गांधी ने 49 सीटें कवर कीं
राहुल गांधी ने पहले चरण में हिसुआ और कहलगांव, दूसरे चरण में कुशेश्वरस्थान और वाल्मीकिनगर। जबकि तीसरे चरण में कोढ़ा, किशनगंज, बिहारीगंज और अररिया में रैलियों को संबोधित किया। इन रैलियों में राहुल गांधी ने करीब  49 सीटें कवर कीं। 

मोदी का स्ट्राइक रेट राहुल से बेहतर
पीएम मोदी ने जिन 109 सीटों को कवर किया, उनमें से एनडीए 63 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, राहुल गांधी ने जहां रैलियां कीं, उनमें से सिर्फ 14 सीटों पर ही महागठबंधन को बढ़त मिलती दिख रही है।

  रैलियां सीटें कवर कीं आगे/पीछे
पीएम मोदी 12 109  63/46
राहुल गांधी 8 49 14/35

                

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios