Asianet News Hindi

आरजेडी का दावा-दूसरे चरण में ही महागठबंधन ने छू लिया बहुमत का आंकड़ा, कांग्रेस ने कहा- सीएम की विदाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि बिहार में अगली सरकार महागठबंधन की बनने जा रही है। बिहार की जनता ने आज मुख्यमंत्री का विदाई समारोह भी कर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार का बड़ा दिल देखिए कि मुख्यमंत्री के विदाई समारोह में उन पर सबसे महंगी चीजें फेंकी। ( बता दें कि चुनावी सभा के दौरान सीएम नीतीश कुमार पर आलू और प्याज फेंके गए थे, हालांकि वो उनतक नहीं पहुंचे थे।)

Bihar elections: RJD claims - Mahagathbandhan touches majority figure in second phase, Congress said - public farewell to CM asa
Author
Bihar, First Published Nov 4, 2020, 9:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव  (Bihar assembly elections)के दूसरे चरण में 54.05 प्रतिशत वोटिंग हुई। जिसके बाद अब राजद, कांग्रेस, वामदल के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर 94 सीटों में 65 पर जीत का दावा किया है। आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा (Manoj Jha)ने कहा कि पहले चरण के मतदान में महागठबंधन (Grand Alliance) के पक्ष में जो हवा चली उसने अब आंधी का रुख अख्तियार कर लिया है। दूसरे चरण में महागठबंधन को 65 सीटें मिलना तय है। उन्होंने यह भी दावा किया कि राजद-कांग्रेस-वामदलों के गठबंधन ने बहुमत के आंकड़े को छू लिया है। उन्होंने कहा प्रतिद्वंद्वियों की हताशा बता रही है कि उनकी हार हो चुकी है।

पीएम को बिहार में हार का हो गया एहसास
आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि बिहार का यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चेतावनी है। जुमलेबाजी बहुत हो गई। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जो वादे किए थे, पीएम उन्हें जमीन पर उतारें, नहीं तो बोरिया-बिस्तर समेटें। लगता है कि प्रधानमंत्री को बिहार के चुनाव में हार का एहसास हो गया है। इसलिए उनकी भाषा बदल गई है। बिहार के लोगों ने इस बार भ्रष्टाचार से मुक्ति पाने का मन बना लिया है।

जनता ने किया आज सीएम का विदाई समारोह
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि बिहार में अगली सरकार महागठबंधन की बनने जा रही है। बिहार की जनता ने आज मुख्यमंत्री का विदाई समारोह भी कर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार का बड़ा दिल देखिए कि मुख्यमंत्री के विदाई समारोह में उन पर सबसे महंगी चीजें फेंकी। ( बता दें कि चुनावी सभा के दौरान सीएम नीतीश कुमार पर आलू और प्याज फेंके गए थे, हालांकि वो उनतक नहीं पहुंचे थे।) खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र में इस प्रकार की घटना का विरोध करती है। जनता को विरोध जताना हो तो ईवीएम का बटन दबाए। 

यह भी पढ़े

-बिहार में छिटपुट घटनाओं के बीच दूसरे चरण में 54.44 प्रतिशत मतदान, जानिए- दिनभर में कहां हुआ क्या

-जज्बाः देखें बिहार चुनाव की दिल खुश कर देने वाली 15 तस्वीरें...

-नीतीश कुमार पर फेंके गए आलू-प्याज, बाल-बाल बचे, फिर मंच से 5 बार बोले सीएम-खूब फेको, खूब फेको...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios