Asianet News Hindi

BJP के मंत्री ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की, मांझी ने भी प्रेसिडेंट को लिखा खत

बीजेपी के दिग्गज नेता प्रेमकुमार ने ट्वीट कर पासवान को भारत रत्न देने की मांग की। एनडीए में शामिल महादलित नेता जीतनराम मांझी ने भी प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखी है। 

BJP minister Prem Kumar demands Bharat Ratna for Ram Vilas Paswan Manjhi letter to President of india
Author
Patna, First Published Oct 10, 2020, 8:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। एलजेपी (LJP) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को एनडीए (NDA) नेताओं ने भारत रत्न देने की मांग की। 8 अक्तूबर को इलाज के दौरान दिल्ली में पासवान का निधन हो गया था। आज पटना के दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया। इकलौते बेटे और एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मुखाग्नि दी। पासवान के निधन के बाद लोकप्रिय नेता को बिहार में भारत रत्न देने की मांग तेज हो गई है। 

सबसे पहले बीजेपी के दिग्गज नेता और नीतीश कुमार कैबिनेट में मंत्री प्रेमकुमार (Prem Kumar) ने ट्वीट कर पासवान को भारत रत्न देने की मांग की। उनकी मांग के साथ एनडीए में शामिल महादलित नेता और हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा (HAM) के चीफ जीतनराम मांझी (JeetanRam Manjhi) ने भी यही मांग दोहराते हुए प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखी है। 

प्रेमकुमार ने क्या लिखा?
बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने ट्वीट में चिराग पासवान को टैग करते हुए लिखा- "शोषितों, वंचितों एवं दलितों के उत्थान के लिए हमेशा मुखर रहने वाले तथा उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए आजीवन कार्य करने वाले महान राजनीतिज्ञ परम आदरणीय स्व. रामविलास पासवान जी को "भारत रत्न" से सम्मानित किया जाना चाहिए। मैं इसका समर्थन करता हूं।" 

भारत रत्न सच्ची श्रद्धांजलि 
इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा है। पत्र में मांझी ने लिखा- "रामविलास पासवान जी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने समाज के हर तबके के लिए उल्लेखनीय कार्य किए। वह भारत के रत्न हैं। मेरी अनुशंसा है कि रामविलास पासवान जी को मरणोपरांत 'भारत रत्न' का सम्मान दिया जाए। देशवासियों की ओर से उन्हें यह सच्ची श्रद्धांजली होगी।" 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios