Asianet News Hindi

बिहार में बड़ा करने की तैयारी में BJP; नड्डा-फडणवीस का दौरा, सीट शेयरिंग पर फाइनल होगी डील!

खबर यह भी आ रही है इस समय सीटों को लेकर भाजपा और जदयू के बीच भी गतिरोध है। जहां भाजपा चुनाव में जदयू से बराबर-बराबर सीटों पर समझौता चाहती है, वहीं जदयू का अधिक सीटों पर दावा है। 

BJP preparing to enlarge in Bihar, Nadda-Fadnavis visit today, final deal will be on seat sharing ASA
Author
Bihar, First Published Sep 11, 2020, 10:35 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का जल्द ही ऐलान हो सकता है। इसे देखते हुए सियासी हलचल तेज हो गई है। आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस बिहार के दौरे पर आ रहे हैं। वहीं, विशेषज्ञों के मिले इनपुट के आधार पर बीजेपी बिहार में बड़ा करने की तैयारी में है। उसे भरोसा है कि वह इस बार बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। 

जेडीयू से सीट शेयरिंग की भी डील भी फाइनल कर सकती है। सीएम नीतीश कुमार से नाराज चल रहे लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की भी बात बनाने की कोशिश की जाएगी। साथ ही दोनों नेता कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे। दोपहर में बीजेपी के दिग्गज नेता नीतीश कुमार संग मुलाक़ात करेंगे।

जेडीयू से ये समझौता चाहती है भाजपा 
इस समय सीटों को लेकर भाजपा और जदयू के बीच भी गतिरोध की चर्चा है। भाजपा चुनाव में जदयू के बराबर सीटों पर समझौता चाहती है, वहीं जदयू अधिक सीटों पर दावा कर रहा है। इस बीच जीतन राम मांझी की एनडीए में एंट्री के बाद नए समीकरण बन गए हैं। लोजपा अध्यक्ष पहले ही सीट शेयरिंग को लेकर नीतीश से नाराज हैं। माना जा रहा है कि देवेंद्र-नड्डा-नीतीश की मुलाकात में गतिरोध खत्म होने के आसार हैं।

नीतीश से सीट शेयरिंग को लेकर करेंगे बात
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाम 5.20 में पटना आएंगे। बताया जा रहा है जेपी नड्डा सीएम नीतीश कुमार से भी मिलेंगे और संभवत: सीट शेयरिंग को लेकर फाइनल बातचीत भी करेंगे। शाम 6 बजे चुनाव संचालन समिति की बैठक में लेंगे हिस्सा। 12 सितंबर को सुबह 9 बजे पटनदेवी जाकर दर्शन करेंगे। 11.30 बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आत्मनिर्भर भारत अभियान का शुभारंभ करेंगे, फिर दोपहर 1 बजे हेलीकॉप्टर से दरभंगा के लिए रवाना हो जाएंगे। इसके बाद वहां दोपहर 1.45 बजे मखाना अनुसंधान केंद्र और मछली उत्पादकों के साथ मीटिंग करेंगे।

डिप्टी सीएम के आवास पर मीटिंग करेंगे नड्डा
मुजफ्फरपुर में जेपी नड्डा के किसान चाची के नाम से मशहूर राजकुमारी देवी के गांव इब्राहिमपुर जाएंगे। शाम 3.35 में लीची किसान और महिला किसानों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे डिप्टी सीएम सुशील मोदी के आवास पर कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे और शनिवार रात 8 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

बीजेपी कार्यालय पर मीटिंग करेंगे फडणवीस
प्रोटोकाल के मुताबिक आज दोपहर 1 बजे फडणवीस पटना पहुंचेंगे। बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचने के बाद वह प्रदेश पदाधिकारियों और चुनाव प्रबंधन समिति के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह होटल चाणक्य में बीजेपी के मीडिया सेंटर का उद्घाटन करेंगे। पार्टी पूरे चुनाव के दौरान मीडिया से संबंधित तमाम गतिविधियां यहीं से संचालित करेगी। दूसरे दिन यानि शनिवार को नड्डा दरभंगा और मुजफ्फरपुर जिलों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios