Asianet News Hindi

बिहार में ये हैं BJP के MLC उम्मीदवार, पटना स्नातक से नवलकिशोर यादव कैंडिडेट

पार्टी ने इस बार कोसी विधानपरिषद से एनके यादव, पटना से नवलकिशोर यादव, दरभंगा से सुरेश राय, तिरहुत से नरेंद्र सिंह और सारन से चंद्रमा सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

BJP released first list of MLC candidates Navalkishore Yadav candidate from Patna
Author
Patna, First Published Oct 13, 2020, 6:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के साथ-साथ विधानपरिषद के लिए ज़ोर आजमाइश है। बीजेपी ने एमएलसी उम्मीदवारों का फॉर्मेट सी 2 जारी किया है। लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें से दो यादव हैं। पार्टी ने इस बार कोसी विधानपरिषद से एनके यादव, पटना से नवलकिशोर यादव, दरभंगा से सुरेश राय, तिरहुत से नरेंद्र सिंह और सारन से चंद्रमा सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

 

 

बताते चलें कि राज्य में स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्तूबर को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की विधानपरिषद सीटों के चुनाव ई घोषणा की थी। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों में पटना, दरभंगा, तिरहुत और सारन शामिल हैं। जबकि स्नातक क्षेत्र में पटना, दरभंगा, तिरहुत व कोसी की सीटें शामिल हैं। 12 नवंबर को मतगणना होगी। 

बिहार में विधानपरिषद की कुल 75 सीटें हैं। विधान परिषद् में 27 सदस्‍य बिहार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से, 6 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से, 6 स्‍नातक निर्वाचन क्षेत्र से, 24 स्‍थानीय प्राधिकार से तथा 12 मनोनीत सदस्‍य होते हैं। 

विधानपरिषद से ही जीतकर आते हैं नीतीश कुमार 
जेडीयू चीफ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ते। वो विधानपरिषद से ही आते हैं। 

पटना साहिब से बीजेपी मंत्री ने भरा पर्चा 
इस बीच आज पटना साहिब विधानसभा सीट से पथ-निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने अपना नामांकन भरा। उजियारपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर शील कुमार राय ने पर्चा दाखिल किया। इस दौरान केंद्रीय गृहराज्यमंत्री नित्यानन्द राय मौजूद थे। 

फोटो: विधानसभा चुनाव में नामांकन करने जाते बीजेपी उम्मीदवार।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios