पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी आज (गुरुवार) को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने दी जानकारी देते हुए बताया कि पटना के होटल चाणक्य में सुबह 10 बजे बीजेपी के घोषणा पत्र का लोकार्पण केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत प्रदेश के कई नेता मौजूद रहेंगे।

बता दें कि एनडीए की अहम घटक जनता दल यूनाइटेड ने पहले ही सात निश्चय पार्ट-2 के माध्यम से अपना मेनिफेस्टो सामने ला चुकी है। वहीं महागठबंधन ने भी बीते दिनों संयुक्त घोषणा पत्र जारी किया था। इसके बाद लोग जन शक्ति पार्टी ने विजन डॉक्यूमेंट और कांग्रेस ने अपना बदलाव पत्र घोषित किया। कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में महिलाओं को इंसाफ से लेकर किसानों के कर्ज माफी का वादा किया गया. इसके अलावा कई अन्य वादे भी किए गए हैं।

शराबबंदी को लेकर कांग्रेस के घोषणापत्र में बड़ा बदलाव 
कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में महिलाओं को इंसाफ से लेकर किसानों के कर्ज माफी का वादा किया है। इसके अलावा कई अन्य वादे भी किए गए हैं। बदलाव पत्र के नाम से जारी कांग्रेस के इस मेनिफेस्टो में एक बड़ा वादा शराबबंदी को लेकर भी किया है। पार्टी का कहना है कि शराबबंदी से गरीब जनता के लिए मुश्किलें पैदा हुई हैं और वह सत्ता में आने पर इस निर्णय की वो सत्ता में आने पर समीक्षा करेगी।

28 अक्टूबर को होगा प्रथम चरण का मतदान 
बता दें कि कोरोना संकट के बीच चुनाव आयोग ने 25 सितंबर को बिहार विधानसभा चुनाव तारीखों की घोषणा कर दी। 28 अक्टूबर को प्रथम चरण का मतदान, वहीं दूसरे चरण का तीन नवंबर और अंतिम चरण का सात नवंबर को होगा। जबकि नतीजे की घोषणा 10 नवंबर को होगी। खास बदलाव यह है कि मतदान के लिए एक घंटे का वक्त बढ़ाया गया है। यह सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। यह बदलाव नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नहीं होगा। अन्य सुरक्षा इंतजाम भी किए गए हैं।