Asianet News Hindi

LJP में दिग्गज RSS नेता के शामिल होने से चर्चा, टिकट के लिए कतार में कई नेता; लिस्ट जारी करेंगे चिराग

आपत्ति के बावजूद चिराग ने यह साफ कर दिया कि भले ही उनकी पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो इस्तेमाल न कर पाए मगर उनके विचारों और नाम का जिक्र करते रहेंगे। 

Chirag Paswan will release first list of LJP candidates bjp rjd leader want tickets
Author
Patna, First Published Oct 7, 2020, 11:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। एनडीए से अलग होने के बाद चिराग पासवान (Chirag Paswan) बिहार चुनाव (Bihar Polls2020) को लेकर लगातार चर्चा में हैं। उन्होंने बीजेपी (BJP) की आपत्ति के बावजूद यह साफ कर दिया कि भले ही उनकी पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का फोटो इस्तेमाल न कर पाए मगर उनके विचारों और नाम का जिक्र करते रहेंगे। दरअसल चिराग, मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं और एनडीए (NDA) की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर लगातार हमले भी कर रहे हैं। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने साफ किया कि प्रधानमंत्री की तस्वीर सिर्फ एनडीए (NDA) में शामिल चार दल ही कर सकते हैं। एनडीए में बीजेपी, जेडीयू के अलावा हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा (HAM) और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) शामिल है। 

दिग्गज बीजेपी नेता के आने से चर्चा 
मतभेदों की वजह से नीतीश के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए चिराग ने एनडीए से किनारा कर लिया था। उन्होंने राज्य में जेडीयू की सीटों पर उम्मीदवार उतारने का भी ऐलान किया है। माना जा रहा है कि पहले चरण के लिए चिराग आज प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकते हैं। आरएसएस (RSS) से जुड़े नेता और झारखंड में बीजेपी के पूर्व संगठन मंत्री राजेन्द्र सिंह (Rajendra Singh) ने भी एलजेपी (LJP) की सदस्यता ले ली है। राजेंद्र सिंह को 2015 के चुनाव में मुख्यमंत्री पद की रेस में भी बताया जा रहा था। राजेंद्र सिंह को दिनारा से एलजेपी का टिकट दिया जा सकता है। दिनारा की सीट जेडीयू कोटे में है। 

 

जिनका टिकट कटा, वो कतार में 
यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के कई और दिग्गज भी एलजेपी से टिकट पाने के लिए कतार में हैं। बीजेपी के अलावा जेडीयू, आरजेडी के भी नेता एलजेपी का टिकट चाहते हैं। अलग-अलग दलों के करीब दर्जनभर से ज्यादा दिग्गज एलजेपी में विधानसभा टिकट की कतार में हैं। इनमें ज़्यादातर वो नेता हैं जिनका टिकट पार्टियों ने काट दिया है। 

बीजेपी के बैन पर चिराग ने क्या कहा?
उधर, बार बार एलजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे के इस्तेमाल पर बीजेपी ने स्पष्टीकारण दिया था। पार्टी ने कहा था कि चुनाव में सिर्फ एनडीए के दल ही उनका चेहरा इस्तेमाल कर सकते हैं। सुशील मोदी ने कहा था- जरूरत पड़ी तो बीजेपी इस बारे में चुनाव आयोग को पत्र भी लिखेगी। इस पर एलजेपी चीफ का जवाब आया है। चिराग ने कहा- "पीएम पूरे देश के हैं। वो हमारे विकास मॉडल हैं। देश के प्रतीक हैं। हम उनका (तस्वीर) इस्तेमाल नहीं करेंगे, लेकिन उनके विचारों के साथ लोगों के बीच जाएंगे। मोदी बिहारियों को सम्मान दिलाना चाहते हैं।" चिराग ने यह भी दोहराया कि सरकार में आते ही वो नीतीश की सात निश्चय योजना की जांच कराएंगे और दोषियों को जेल भेजेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios