Asianet News Hindi

बिहार चुनाव: बदल गया PM मोदी की रैलियों का शेड्यूल, अब NDA के लिए 2 दिन में करेंगे 6 जनसभाएं

1 नवंबर को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी, बगहा में जबकि 3 को फारबीसगंज और सहरसा में जनसभा होगी। छपरा में पीएम की रैली सुबह 10 बजे शुरू होगी।

Pm narendra Modi Rally Schedule changed in Bihar Assembly Election 2020
Author
Patna, First Published Oct 30, 2020, 10:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली/पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Polls 2020) के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कैम्पेन का शेड्यूल बदल दिया गया है। तीसरे चरण के मतदान से पहले बिहार में एनडीए उम्मीदवारों के लिए पीएम मोदी दो दिन में छह सभाएं करेंगे। एक नवंबर को चार और उसके बाद 3 नवंबर को दो जनसभाएं होंगी। 1 नवंबर को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी, बगहा में जबकि 3 को फारबीसगंज और सहरसा में जनसभा होगी। छपरा में पीएम की रैली सुबह 10 बजे शुरू होगी। 

बिहार में सभा के बाद पीएम गोरखपुर होकर दिल्ली लौट जाएंगे। पीएम की सभाओं के लिए प्रशासन ने खासे इंतजाम किए हैं। बिहार चुनाव के लिए अब तक पीएम ने दो दौरे किए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 जनसभाएं की हैं। जनसभाओं में मोदी ने विकास और स्थायित्व के लिए एक बार फिर से नीतीश के नेतृत्व में एनडीए सरकार बनाने की अपील की है। आत्मनिर्भर बिहार का नारा देते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि राज्य की विकास परियोजनाओं के बजट पर विपक्ष की नजर है। बिहार का विकास तेजी से होता रहे इसके लिए जरूरी है कि एनडीए की सत्ता बनी रहे। 

पीएम की रैली में एनडीए के नेता भी 
पीएम की सभाओं में एनडीए के सहयोगी दलों के दिग्गज नेता भी शामिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जीतनराम मांझी और मुकेश सहनी जैसे एनडीए के दिग्गज अब तक पीएम की सभाओं में मौजूद रहे हैं। पीएम के अलावा बीजेपी के दूसरे दिग्गज भी बिहार अभियान में लगे हुए हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी राज्य का तूफानी दौरा कर रहे हैं और एनडीए के पक्ष में वोट मांग रहे हैं। सीएम योगी, पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्वारा किए गए कामों को गिना रहे हैं। इनमें धारा 370, तीन तलाक, राम मंदिर और पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक शामिल है। 

नीतीश एनडीए का सीएम फेस 
बताते चलें कि एनडीए ने नीतीश कुमार को अपना सीएम फेस बनाया है। इस बार गठबंधन में जेडीयू, बीजेपी, हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा और वीआईपी शामिल हैं। एनडीए फिलहाल सत्ता में काबिज है। दोबारा वापसी के लिए आरजेडी, कांग्रेस, सीपीआई एमएल, सीपीआई और सीपीएम के महागठबंधन से मुक़ाबला कर रहा है।  

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios