Asianet News Hindi

खाली पदों को लेकर CM नीतीश पर निशाना, तेजस्वी बोले- सरकार बनते ही 10 लाख बेरोजगारों को देंगे जॉब

तेजस्वी ने आरोप लगाए कि राज्य में साढ़े चार लाख से ज्यादा पद खाली हैं लेकिन उन्हें भरा नहीं गया। उन्होंने दावा किया कि चुनाव में अगर उनकी सरकार बनी तो पहली ही कैबिनेट में वो राज्य के 10 लाख बेरोजगारों और युवाओं को नौकरियां देंगे।

Targeting on vacant posts Tejaswi yadav said we will give 10 lakh job to unemployed in very first cabinet in bihar
Author
Patna, First Published Sep 27, 2020, 1:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में बेरोजगारी को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और एनडीए (NDA) सरकार पर निशाना साधा है। चुनाव की गहमा गहमी के बीच तेजस्वी ने आरोप लगाए कि राज्य में साढ़े चार लाख से ज्यादा पद खाली हैं लेकिन उन्हें भरा नहीं गया। उन्होंने दावा किया कि चुनाव में अगर उनकी सरकार बनी तो पहली ही कैबिनेट में वो राज्य के 10 लाख बेरोजगारों और युवाओं को नौकरियां देंगे। 

आरजेडी (RJD) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी लगातार युवाओं की बेरोजगारी का मसला उठा रहे हैं। नीतीश सरकार में सरकारी पदों के खाली होने को लेकर उन्होंने कई बार सवाल उठाए हैं। रविवार को एक बार फिर ट्वीट कर नीतीश सरकार को आड़े हाथ लिया। तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा- "पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। बिहार में 4 लाख 50 हजार रिक्तियां पहले से ही हैं।" 

पदों को भरा जाना जरूरी 
उन्होंने यह भी लिखा, "शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हजार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है।" बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की घोषणा हो चुकी है। आरजेडी ने नीतीश के सामने लालू यादव (Lalu Yadav) के उत्तराधिकारी के रूप में तेजस्वी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में आगे बढ़ाया है। तेजस्वी लगातार आरजेडी और बिहार की पुरानी राजनीति को भुलाकर आगे बढ़ने की वकालत भी कर रहे हैं। हालांकि विपक्ष उनकी क्षमता के साथ-साथ आरजेडी पर लालू परिवार के वर्चस्व के बहाने सवाल उठाते आ रहा है। 

सामने तेजस्वी, पर्दे के पीछे लालू यादव 
वैसे इस बार आरजेडी का पूरा कैम्पेन देखें तो वो तेजस्वी के आस-पास ही दिख रहा है। भले ही महागठबंधन (Mahagathbandhan) में कुछ सहयोगी दलों ने नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। लेकिन कैम्पेन में इस बार भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव पार्टी गायब हैं। राजनीतिक जानकार इसे लालू की योजना मान कर चल रहे हैं। लालू, तेजस्वी के युवा चेहरे और पर्दे के पीछे अपनी रणनीति से चुनाव जीतने की योजना बनाए हुए हैं। तेजस्वी जमीन पर पार्टी की कमान को संभालते दिख भी रहे हैं। 

हर जगह दिख रहे तेजस्वी यादव 
चाहे पार्टी नेताओं से मीटिंग हो, सहयोगी दलों से बात हो या फिर टिकट के दावेदारों से मुलाकात- आरजेडी में हर जगह तेजस्वी की दमदार मौजूदगी को देखा जा सकता है। शनिवार को वो पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) को श्रद्धांजलि देने वैशाली (Tejaswi Yadav In Vaishali) जिले में भी पहुंचे। यहां तेजस्वी ने रघुवंश को श्रद्धांजलि अर्पित की।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios