पटना (Bihar) । बिहार में महागठबंधन की ओर से सीएम फेस तेजस्वी यादव का आज जन्मदिन हैं। वो इस बार अपना जन्मदिन सादगी के साथ अपने घर पर ही मना रहे हैं। जिन्हें बधाई देने वालों में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अघ्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हैं। वहीं, खबर है कि उन्होंने बीती रात से लेकर सुबह तक अपने पिता को तीन बार फोन किया। जिसमें तीसरी बार में बात हुई और उन्होंने पिता से आशीर्वाद लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू प्रसाद ने भी अपने छोटे बेटे को जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही कहा कि कल (10 नवंबर) को बिहार की जनता बड़ा गिफ्ट देगी। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद से महागठबंधन के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है, क्योंकि करीब-करीब सभी एग्जिट पोल में उन्हें बढ़त दिखाई जा रही है। हालांकि सही परिणाम तो कल मतगणना के बाद ही 

 

नींद खुलने पर खुद लालू ने किया था कॉल

सूत्रों के मुताबिक आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से बात करने के लिए तेजस्वी यादव ने बीती रात 12 बजे सेवादारों के नंबर में संपर्क किया था। लेकिन, तब तक लालू प्रसाद सो चुके थे। इसके बाद सुबह छह बजे उन्होंने दोबारा फोन किया। लेकिन पिता से बात नहीं हो सकी। वहीं नींद खुलने के बाद लालू प्रसाद ने खुद तेजेस्वी को फोन मिला जन्मदिन की बधाई दी और आशीर्वाद दिया। सूत्रों ने बताया है कि लालू प्रसाद ने अपने बेटे से बात करते हुए कहा कि यह जन्मदिन खास होने वाला है। आज जन्मदिन में राज्य की जनता बधाई देगी और कल चुनावी मतगणना के बाद सभी का दिया तोहफा मिल जाएगा।

आधे घंटे हुई थी बात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू प्रसाद यादव ने जनता के साथ मिलकर जन्मदिन मनाने का निर्देश दिया है। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। बताते चलें कि मतदान को लेकर जिस हिसाब से एग्जिट पोल सामने आ रहा है, उसके अनुसार, तेजस्वी बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में दिख रहे हैं।

..तो इस वजह से ऐसा कर रहे तेजस्वी

साल 2015 के चुनाव परिणाम के बाद बिहार में जदयू-राजद गठबंधन की सरकार बनी थी। इसके बाद राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हर्ष फायरिंग और आतिशबाजी से बिहार के कई जिलों में हिंसा हुई थी। तनाव उत्पन्न हो गया था। इससे तेजस्वी बचना चाहते हैं। इसलिए सादगी से जन्म दिन मना रहे हैं और मनाने की हिदायत दी है। 

आरजेडी की ओर से किया गया ट्टीट
तेजस्वी यादव अपना जन्मदिन सादगी से मना रहे हैं। अपनी मां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर मौजूद हैं। आरजेडी ने ट्टीट कर सभी शुभचिंतकों और समर्थकों से अनुरोध किया हैं कि सादगी से जन्म दिन मनाने के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के निर्णय का सम्मान करते हुए अपने घर पर ही रहें और आवास आकर व्यक्तिगत रूप से बधाई देने से बचें। पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे 10 नवंबर को मतगणना के लिए अपनी उपस्थिति क्षेत्र में बनाए रखें। 

11 को रांची जा सकते हैं तेजस्वी
संभावना जताई जा रही है कि 11 नवंबर को पिता लालू प्रसाद का आशीर्वाद लेने रांची जा सकते हैं। इधर, लालू प्रसाद फिलहाल 27 नवंबर तक जेल में ही रहेंगे। 27 नवंबर की सुनवाई के बाद उन्हें बेल मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़े

-एग्जिट पोल सच हुए तो तेजस्वी यादव होंगे सबसे युवा CM, आज है बर्थडे,जानिए-क्या करते हैं भाई-बहन,जीजा व मां-बाप

-मोदी लहर में क्रिकेटर से नेता बने थे तेजस्वी यादव,कक्षा 9 तक ही किए हैं पढ़ाई,दौलत जानकर हो जाएंगे हैरान