पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly polls 2020) के लिए पहले फेज का नोटिफिकेशन जारी होने से पहले ही पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर हमले करती दिख रही हैं। इस कड़ी में पूर्व मंत्री और आरजेडी (RJD) विधायक तेजप्रताप यादव (TejPratap Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बिहार में 60 घोटाले करके चुप्पी साध रखी है। इस बीच आरएलएसपी चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने भी लालू के दोनों बेटों की शिक्षा पर तंज़ कसा है। 

एक ट्वीट में कार्टून साझा करते हुए तेजप्रताप ने लिखा- "अंतरात्मा" दबा हुआ है "अँतड़ी" वाले दोनों दांतों के टकरार में, और 60 घोटाले करके चुप्पी साधे हैं चच्चा बिहार में..!! जो कार्टून साझा है उसमें नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार का मास्टर दिखाया गया है। फोटो में नीतीश टीचर के रूप में ब्लैकबोर्ड से पढ़ाते दिख रहे हैं। छात्रों में डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) बैठे दिख रहे हैं। ब्लैकबोर्ड पर लिखा है- नीतीश स्कूल ऑफ स्कैम (नीतीश का स्कैम स्कूल)। हाऊ टू डू करप्शन (भ्रष्टाचार कैसे करें)। सृजन घोटाला, नल घोटाला, बालिका गृह एनजीओ घोटाला, बीपीएससी घोटाला।  

कुशवाहा ने तेजप्रताप-तेजस्वी पर कसा तंज 
बसपा (BSP) के साथ मोर्चा बनाने का ऐलान करने वाले उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा-  नीतीश कुमार 15 साल से बिहार को रसातल में पहुंचा रहे हैं। महागठबंधन (Mahagathbandhan) के जरिए हमने कोशिश की थी कि व्यवस्था बदले। लेकिन वहां (महागठबंधन) भी कुछ नहीं हुआ। हम शिक्षा की बात करते थे, मगर वहां तो पूर्व मुख्यमंत्री (लालू यादव और राबड़ी देवी) अपने दोनों बेटे को भी दसवीं नहीं पास करा पाए। 

फडणवीस ने 10 लाख नौकरियां देने का उड़ाया मज़ाक 
इससे पहले सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने के बयान पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मजे लिए हैं। चुनाव के लिए राज्य के दूसरे दौरे पर आए फडणवीस ने कहा-  मैंने सुना कि तेजस्वी (Tejaswi Yadav) पहली कैबिनेट में ही बेरोजगारों को 10 लाख नौकरियों देंगे। वो (तेजस्वी) 10 लाख स्वदेशी पिस्टल खरीदेंगे और समर्थकों में बांट देंगे। शायद इस नौकरी की बात कर रहे थे वो। 10 लाख किडनैपर्स, डाकू और कातिलों को नौकरी देंगे वो।