पटना। बीते दो दिनों में बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 12 नए मरीज मिले। इसी के साथ राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 51 हो गई। गुरुवार को सीवान से कोरोना के 10 मरीज मिले जबकि बेगूसराय जिले से दो नए मरीज मिले। कोरोना के लिहाज से सीवान बिहार का वुहान बनता जा रहा है। यहां से अबतक 20 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि संक्रमित गांव के कई लोगों का टेस्ट रिपोर्ट आना अभी बाकी है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि यहां से कोरोना के और मरीज मिलेंगे। 

ओमान से लौटे युवक के संपर्क में आए लोगों में संक्रमण
गौरतलब हो कि सीवान के रघुनाथपुर गांव में बीते दिनों ओमान से एक युवक लौटा था। यहां आने के बाद शुरुआत में उसे कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई। ऐसे में वह गांव में सामान्य जीवन जी रहा था। बताया जाता है कि ओमान से लौटने के बाद वो गांव के लड़कों के साथ क्रिकेट भी खेलता रहा। पार्टी भी की। पिछले सप्ताह उसकी तबियत बिगड़ी। जिसके बाद कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसके गांव में दहशत मच गया। अबतक उसके परिवार से 10 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 

देश में 6 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या
कोरोना से संक्रमित हुए सीवान निवासियों में कई नाबालिग भी है। कोरोना से सभी मरीजों को राज्य के अलग-अलग अस्पातालों में बने कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों की देखरेख में मरीजों का उपचार चल रहा है। बता दें कि राज्य में मिले कोरोना के नए मरीजों के साथ-साथ देश में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 6 हजार को पार कर चुकी है। covid19india.org वेबसाइट के अनुसार गुरुवार दोपहर तक राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या 6217 हो गई है। 

किस जिले से कोरोना के कितने मरीज
सीवान - 20
मुंगेर -7 
पटना- 5 
गया - 5 
बेगूसराय- 5
गोपालगंज- 3
नालंदा- 2
सारण- 1
नवादा- 1
लखीसराय- 1
भागलपुर- 1