Asianet News HindiAsianet News Hindi

31 मार्च तक बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, चिड़ियाघर बंद, बिहार दिवस का प्रोग्राम भी रद्द

खतरनाक कोरोना वायरस के बचाव के लिए बिहार सरकार ने सूबे से सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, चिड़ियाघर को बंद करने का आदेश जारी किया है। इस बीच पड़ने वाले बिहार दिवस के स्थापना दिवस समारोह को भी रद्द कर दिया गया है। 
 

all school colleges zoo of bihar were closed till 31 march for corona fear pra
Author
Patna, First Published Mar 13, 2020, 5:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। राज्य में लगातार मिल रहे कोरोना के संदिग्ध मरीज और देश में कोरोना से हुई पहली मौत के बाद बिहार सरकार ने सुरक्षा और बचाव के लिए राज्य से सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया है। पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों के साथ हुए हाई लेवल मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया। बैठक से बाहर आकर  मुख्य सचिव ने फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि 31 मार्च तक के लिए राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, चिड़ियाघर बंद रखने का आदेश दिया गया है।

इस बार बिहार दिवस पर नहीं होगा कोई कार्यक्रम
इस बीच पड़ने वाले बिहार दिवस के कार्यक्रम को भी रद्द किया गया है। बता दें कि बिहार का स्थापना दिवस 22-23 मार्च को प्रत्येक वर्ष धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस बार कोरोना के डर के कारण कोई आयोजन नहीं किया जाएगा। इतना ही नहीं इस बीच पड़ने वाले सभी परीक्षाएं के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है। खेलकूद, अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित भीड़-भाड़ जमा होने वाले सभी कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। शुक्रवार को हुई बैठक में यह भी बताया गया कि सोमवार को इस मसले पर अगली बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। 

शिक्षकों से  रैली टालने की हुई अपील
बैठक से बाहर निकलने के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि अबतक राज्य में 142 मरीज ऑब्जबेशन में थे, जिसमें से 73 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि सरकारी कर्मचारियों को भी अल्टरनेट डे बुलाने पर विचार किया जा रहा है। ताकि ऑफिसों में भीड़-भाड़ से बचा जा सके। सरकार के आदेश के अनुसार 14 मार्च से लेकर 31 मार्च तक राज्य के सभी सरकारी-निजी स्कूल बंद रहेंगे। निर्देश का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी दिया गया है। हड़ताली शिक्षकों से भी 22-23 मार्च को पटना में आयोजित रैली को रद्द करने की अपील की गई है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios