Asianet News Hindi

कोरोना संदिग्धों का सैंपल लेने आई थी मेडिकल टीम, हमला किया, पुलिस की गाड़ियों को भी पहुंचाया नुकसान

मामला बिहार के मुंगेर जिले का है। इसी जिले से राज्य का पहला कोरोना पीड़िता मिला था। जिसके संपर्क में आए निजी हॉस्पिटल के एंबुलेंस चालक का टेस्ट भी पॉजिटिव आया था। उस चालक के पड़ोस की एक बच्ची की मौत बीते दिनों हो गई थी। बच्ची के परिजनों का सैंपल लेने पहुंची मेडिकल टीम पर हमला किया गया। 

attack on medical team who came to collect sample of corona suspect in munger pra
Author
Munger, First Published Apr 2, 2020, 1:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंगेर। कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कई जगहों से मेडिकल टीम पर हमला किए जाने का मामला भी सामने आ रहा है। ताजा मामला बिहार के मुंगेर जिले का है। जहां के चुरम्बा के एक युवक की मौत के बाद उसे कोरोना पॉजिटिव बताया गया था। उक्त युवक के संपर्क में आए 10 लोगों में कोरोना फैल चुका है। जिसमें निजी हॉस्पिटल का एक एंबुलेंस चालक भी शामिल है। उस चालक के पड़ोस की एक बच्ची की मौत बीते दिनों हुई थी। जिसके परिजनों का सैंपल लेने पहुंची मेडिकल टीम पर हमला किया गया। 

8 वर्षीय बच्ची की हुई थी मौत
जिले के  हजरतगंज बाड़ा में सोमवार की रात 8 वर्षीय बच्ची की संदिग्ध मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके परिजनों का स्वाब जांच कराने के लिए परिवार के सदस्यों को लाने बुधवार की दोपहर करीब 3 बजे एम्बुलेंस से पहुंची थी। जहां मुहल्लेवालों ने यह कहते हुए विरोध करना शुरू कर दिया कि मुहल्ले में कोरोना बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई है, कोई जांच कराने नहीं जाएगा। स्थानीय लोगों के आक्रोश को देख एम्बुलेंस पर बैठे सभी लोग वहां से भाग गए। जिसके बाद मेडिकल टीम ने पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस वाहन पर किया पथराव
सूचना पर कासिम बाजार थाना की गश्ती गाड़ी वहां पहुंची तो आक्रोशित लोगों ने पुलिस वाहन पर पथराव कर दिया। जिसमें पुलिस वाहन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके बाद कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार और यातायात थानाध्यक्ष अंजुम होदा पुलिस बल के साथ पहुंचे।

पुलिसिया सख्ती के बीच मृत बच्ची के 12 परिजनों को सैंपल जांच के लिए ले जाया गया। सभी सैंपल को आरएमआरआई पटना भेजा जाएगा। सिविल सर्जन डॉ. पुरुषोत्तम कुमार के अनुसार दो दिन में सभी का रिपोर्ट मुख्यालय को प्राप्त हो जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios