Asianet News HindiAsianet News Hindi

RRB NTPC भर्ती विवाद : सुबह-सुबह सड़कों पर उतरे छात्र, कहीं टायर जलाए तो कहीं जाम, थम गए गाड़ियों के पहिए

इस बंद को कई राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन भी दिया है। आरजेडी, जन अधिकार पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी छात्रों के साथ सड़क पर उतर आई है। छात्रों की मांग है कि शिक्षकों पर की गई FIR वापस ली जाए।

Bihar Bandh over alleged discrepancies in RRB NTPC results  student protest in patna stb
Author
Patna, First Published Jan 28, 2022, 8:49 AM IST

पटना :  RRB-NTPC की परीक्षा पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। परीक्षा के विरोध में आज छात्रों ने बिहार (Bihar) का ऐलान किया है। इस बंद को कई राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन भी दिया है। आरजेडी (RJD), जन अधिकार पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी छात्रों के साथ सड़क पर उतर आई है। पटना में शुक्रवार सुबह से ही छात्र सड़क पर आ गए। छात्रों की मांग है कि शिक्षकों पर की गई FIR वापस ली जाए। छात्रों के इस बंद से कई सड़कों पर लंबा जाम जल गया है। गाड़ियों की रफ्तार थम गई है।

आधी रात से प्रदर्शन, राजद का समर्थन
बंद को लेकर आधी रात से ही छात्र सड़क पर जुटने लगे थे। पटना में नेशनल हाइवे-31 रोक दिया गया। बिहार में बंद का असर यूपी तक भी देखने को मिल रहा है। यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। दूसरी तरफ छात्रों के इस बंद को आरजेडी ने भी समर्थन दिया है। सुबह हाजीपुर में गांधी सेतु पर आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन किया। उनके साथ समर्थक और छात्र भी मौजूद रहे।

छात्र लगा रहे परीक्षा में धांधली का आरोप
बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में गड़बड़ी हुई है। इसके विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बुधवार को गया में ट्रेन में आग लगा दिया था। इसके साथ ही जहानाबाद व अन्य जिलों में भी छात्रों ने बबाल काटा। मंगलवार को छात्रों ने पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, आरा और बक्सर में भी विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया था। छात्रों के भारी विरोध को देखते हुए रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की है, इसके बाद भी छात्रा का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। 

पुलिस कर रही कार्रवाई
दूसरी ओर बिहार में RRB-NTPC के रिजल्ट को लेकर विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। भोजपुर में 700 और नवादा में 500 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। दोनों जिलों में आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। गया में ट्रेन की बोगियों में आगजनी करने वालों की जांच में पुलिस जुट गई। वीडियो फुटेज और संदिग्धों से पूछताछ के आधार पर उपद्रव करने वालों की तलाश की जांच की जा रही है। वहीं, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि 24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पथराव और तोड़फोड़ करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान, 6 कोचिंग संस्थान के शिक्षकों को उकसाने के लिए नामित किया गया था। हमने जांच के लिए कुछ वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है।

इसे भी पढ़ें-RRB NTPC भर्ती विवाद: छात्रों का बिहार बंद आज, राजद ने किया समर्थन, UP में अलर्ट

इसे भी पढ़ें-बिहार में कौन है Khan Sir? जिस पर RRB-NTPC विवाद में दर्ज FIR, छात्रों को भड़काने का बताया जा रहा मास्टरमाइंड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios