Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार के दोनों डिप्टी सीएम और दो मंत्री Corona Positive, अब तक ये बड़े नेता भी हुए संक्रमित

बिहार में मंगलवार को आई रिपोर्ट ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सोमवार से मंगलवार तक बिहार में कोरोनावायरस के 893 नए केस मिले। चौंकाने वाली बात ये है कि सिर्फ पटना में ही 565 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

Bihar Deputy CM Renu Devi and Minister Sunil Kumar Corona positive and so far these big leaders also Corona infected UDT
Author
Patna, First Published Jan 5, 2022, 10:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में लगातार कोरोनावायरस (Coronavirus) के मरीज मिलने से सरकार की टेंशन बढ़ गई है। इस बीच, नेताओं के भी संक्रमित मिलने की खबरें तेज हो गईं। बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद (Tarakeswar Prasad) और रेणु देवी (Deputy CM Renu Devi) के साथ मंत्री सुनील कुमार (Minister Sunil Kumar) और अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बुधवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक से पहले इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया था और कई लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले पहले पूर्व सीएम जीतनराम मांझी (Jitanram Manjhi) समेत पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव मिला। इसके बाद जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

बिहार में मंगलवार को आई रिपोर्ट ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सोमवार से मंगलवार तक बिहार में कोरोनावायरस के 893 नए केस मिले। चौंकाने वाली बात ये है कि सिर्फ पटना में ही 565 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गया में भी नए केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यहां सोमवार को 88 नए केस आए थे और मंगलवार को 99 मामले रिकॉर्ड किए गए थे।

बिहार में अब 2222 एक्टिव केस
मंगलवार को पटना में कोरोना के 565 नए केस आए और 24 घंटे में तीन गुना केस बढ़ गए। बिहार में अब 2222 एक्टिव मरीज हो गए हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट को देखें तो बिहार के गोपालगंज और शेखपुरा को छोड़कर सभी जिलों में नए मरीज मिले। सबसे ज्यादा पटना और गया दूसरे नंबर पर है। तीसरे स्थान पर मुजफ्फरपुर है, जहां 47 केस सामने आए हैं।

नीतीश ने समाज सुधार यात्रा स्थगित की
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार ने कोरोना केस बढ़ने के बाद राज्य में नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियां लगाने का आदेश दिया। ये नियम गुरुवार से लागू होंगे। अधिसूचना के अनुसार, 21 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 5 तक कर्फ्यू होगा। कोरोना की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी समाज सुधार यात्रा स्थगित कर दी है। राज्य में 8वीं कक्षा तक स्कूल बंद रहेंगे। सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई कराने की अनुमति होगी। सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को उपस्थिति रहेगी। जिम, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल और स्टेडियम भी बंद रहेंगे और रेस्टोरेंट सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा फैसला: 2 दिन बाद 7 जुलाई से खुलेंगे प्रदेश के स्कूल और कॉलेज

बिहार में तीसरी लहर का डर! पूरे प्रदेश में फैल चुका है संक्रमण, JDU ऑफिस को किया गया सील

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios