Asianet News Hindi

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा फैसला: 2 दिन बाद 7 जुलाई से खुलेंगे प्रदेश के स्कूल और कॉलेज

सीएम नीतीश ने सोमवार को मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने अधिकारियों से उनकी राय मांगी और महत्वपूर्ण फैसला लिया कि अब बुधवार से 11वीं और 12वीं तक के स्कूल समेत कॉलेज, टेक्निकल इंस्टीट्यूट, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। 

cm nitish kumar announced bihar lockdown unlock 4 school colleges and university open from 7 july
Author
Patna, First Published Jul 5, 2021, 5:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (बिहार). कोरोना के मामले कम होने लगे हैं, संक्रमण की थमती रफ्तार के चलते आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी। अब लोग पहले की तरह काम और बाजारों में जाने लगे हैं। हालांकि, अभी सावधानी जरूरी है, क्योंकि महामारी का खतरा टला नहीं है। इसी बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अनलॉक-4 में और ज्यादा ढील देने के साथ बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बुधवार से स्कूल और कॉलेज खुलने की घोषणा की।

स्कूल समेत कॉलेज खुलेंगे, लेकिन रहेगी एक शर्त
दरअसल सीएम नीतीश ने सोमवार को मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने अधिकारियों से उनकी राय मांगी और महत्वपूर्ण फैसला लिया कि अब बुधवार से 11वीं और 12वीं तक के स्कूल समेत कॉलेज, टेक्निकल इंस्टीट्यूट, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। साथ ही शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी।

अब से रेस्टोरेंट और होटल में बैठकर खाएं खाना
वहीं सीएम ने कोरोना समीक्ष बैठक में ऐलान किया कि अब से रेस्टोरेंट और खाने की दुकान को भी खोलने की इजाजत है। जिसका संचालन 50 फीसदी लोग ही बैठकर भोजन का आनंद ले सकेंगे। लेकिन अभी भी सावधानी की जरूरत है। सीएम ने कहा कि कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। वैक्सीन लगने के बाद लोग अफने दफ्तर आ सकेंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios