Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में दिवाली पर पसरा मातम: जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत, कई को दिखना हुआ बंद

दिवाली के खुशियों के बीच बिहार से एक दुखद खबर सामने आई है। जहां दो जिलों में बीते दो दिनों में 21 लोगों की मौत हो गई है। इन 21 परिवारों में खुशी बजाए मातम की चीखें सुनाई दे रही हैं। शुरूआती जांच में मौत की वजह जहरीली शराब पीने से बताई जा रही है। 

bihar news gopalganj many people died due to drinking  poisonous liquor
Author
Gopalganj, First Published Nov 4, 2021, 1:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोपालगंज (बिहार).  एक तरफ जहां पूरे देश में धूमधाम से दीपावली (Diwali 2021) का त्यौहार मनाया जा रहा है। हर तरफ खुशी और उल्लास का माहौल है। वहीं दूसरी और बिहार (Bihar News) से एक दुखद खबर सामने आई है। जहां दो जिलों में बीते दो दिनों में 21 लोगों की मौत हो गई है। इन 21 परिवारों में खुशी बजाए मातम की चीखें सुनाई दे रही हैं। शुरूआती जांच में मौत की वजह जहरीली शराब पीने ( drinking  poisonous liquor) से बताई जा रही है। इस घटना के बाद से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मौके पर अधिकारी पहुंच गए हैं।

ऐसे लोगों ने तोड़ा दम..तो कुछ दिखना हुआ बंद
दरअसल, यह घटना गोपलगंज जिले और बेतिया की है। जहां मंगलवार शाम से ही लोगों की मौत का सिलसिला जारी है। इनमें से 13 ने गोपालगंज में जान गंवाई है। तो वहीं 8 लोगों ने बेतिया में दम तोड़ा है। इतना ही नहीं 7  की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं 4 लोगों की रोशनी गायब होने की भी खबर सामने आई है। जिन लोगों की शराब पीने से तबीयत बिगड़ी उनका मोतीहारी के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

प्रशासन मौत की वजह जहरीली शराब नहीं मान रहा
मौतों की संख्या बढ़ते ही गोपालगंज और बेतिया के  डीएम मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि के इनकी मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। इसलिए शवों का पोस्टमार्टम के साथ एसएफएल जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा सकता है कि मौत का असली कारण क्या है। वहीं मृतकों के परिवार मिलकर आए बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने कहा है कि जहरीली शराब पीने से कम से कम सात लोगों की मौत हुई है। पुलिस शराब के धंधे के रैकेट से जुड़े होने की आशंका में चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों ने बताई असली कहानी
शासन जहां इस बात से इंकार कर रहा है वहीं मृतको के परिजन शराब पीने से मौत होने की बात कह रहे हैं। महम्मदपुर गांव के लोगों ने बताया कि जितने भी लोगों की मौत हुई उन्होंने शराब पी रखी थी। क्योंकि बुधवार रात को वह नशे की हालत में लड़खड़ाते घर पहुंचे थे। कुछ देर बाद वह उल्टी करने लगे और तबीयत बिगड़ गई। आधी रात को वो दर्द से कराहने लगा फिर एक करके सब दम तोड़ने लगे।

यह भी पढ़ें- दिवाली पर खत्म हो गया पूरा परिवार, रात को घर सजाया..सुबह मिली लाशें..तस्वीरें इतनी भयानक कि दिखा नहीं सकत

यह भी पढ़ें- राज परिवार की Diwali हुई काली, छत्तसीगढ़ के MLA देवव्रत की मौत, खुशियों के बीच पसरा मातम
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios