Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में सियासी बवाल : दुल्हन के बेडरूम-बाथरूम तक शराब खोज रही पुलिस, वीडियो देख सरकार पर भड़कीं राबड़ी देवी

शराब चैकिंग ने नाम पर पुलिस बगैर महिला सिपाही को एक शादी समारोह में घुस गई और दुल्हन के बेडरूम और बाथरूम में शराब की तलाश करने लगी। जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं। 

bihar patna, police checking liquor in bride room, rabari devi angry cm nitish kumar stb
Author
Patna, First Published Nov 22, 2021, 6:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना : बिहार (Bihar) में शराबबंदी पर सियासत लगातार जारी है। जहरीले शराब से कई मौतों के बाद सीएम नीतीश कुमार (Nitish kumar) की सख्ती का असर तो दिखा लेकिन पुलिस की कार्रवाई अब किरकिरी बन गई  है। ताबड़तोड़ हो रही छापेमारी से शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मचा है। होटल, जिम और अन्य जगहों पर तलाशी ली जा रही है लेकिन इस कार्रवाई के दौरान पुलिस नियमों को ही भूल गई, जिस पर सवाल खड़े होने लगे हैं। दरअसल, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें पुलिस बिना महिला सिपाही के दुल्हन के कमरे में जाकर तलाशी अभियान चला रही है और उसके कपड़ों तक की तलाशी लेती दिख रही है। 

वीडियो में क्या है
यह वीडियो पटना (Patna) के रामकृष्‍णा नगर थाना स्थित एक विवाह भवन का बताया जा रहा है। जहां किसी लड़की की शादी है। ऐसे में पुलिस अचानक शराबबंदी के तहत रेड मारती है और सभी कमरों की तलाशी लेती दिख रही है। इस बीच एक पुलिस अधिकारी दुल्हन के कमरे की जांच करता भी दिख रहा है। वीडियो में कोई महिला पुलिस दिखाई नहीं दे रही है। हालांकि, दुल्हन के रिश्तेदार वीडियो में दिखाई दे रहे हैं।

राबड़ी देवी बोलीं - ये क्या हो रहा है
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने इस घटना से जुड़े दो ट्वीट किए हैं। दोनों में उन्होंने वीडियो अपलोड किया है। राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए लिखा है कि बिहार पुलिस शराबबंदी के नाम पर बिना महिला पुलिसकर्मियों के दुल्हन के कमरों और कपड़ों की तलाशी ले रही है। यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। बिहार में शराब कैसे व क्यों पहुंच रही है, कौन पहुंचा रहा है? उसकी जांच और खोजबीन नहीं लेकिन उल्टा सनकी सरकार महिलाओं को ही परेशान कर रही है? 

शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं
राबड़ी देवी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि अब लोग शादी करें या तानाशाह की सनक मिटाएं। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस, शराब माफिया और सरकार के गठजोड़ से ये खुद शराब मंगवाते, बेचते और बिकवाते हैं। उस पर कार्रवाई ना करने की बजाय आम नागरिकों को परेशान करना, उनकी निजता का उल्लंघन कर उनके निजी जीवन में अतिक्रमण करना कौन सा कानून है?

इसे भी पढ़ें-शराबबंदी कानून पर CM Nitish Kumar को मिला Congress MLA का साथ, शकील अहमद बोले- इससे मुसलमानों का हुआ भला

इसे भी पढ़ें-शराबबंदी पर सियासत: बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तेजस्वी यादव ने पूछे 15 तीखे सवाल,कहा- क्या देंगे जवाब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios