Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब बीच सड़क पर घंटों बंधक बने रहे पुलिसवाले, लोग देते रहे गालियां, वो करते रहे बचाव, जाने क्या है पूरा मामला

ट्रक वालों ने बताया कि चालान दिखाने के बावजूद पुलिस वाले जबरन पैसे की मांग कर रहे थे। लोगों ने पुलिस टीम को घेर लिया और सड़क पर ही बंधक बना लिया। भीड़ से घिरे पुलिसवाले पुलिस जीप में दुबके नजर आए। 

bihar People held policemen hostage in Hajipur
Author
Hajipur, First Published Oct 27, 2021, 7:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हाजीपुर : ब‍िहार (bihar) के हाजीपुर (Hajipur) में पुलिसवालों को उस वक्त अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा जब बीच सड़क पर ही लोगों ने उन्हें बंधक बना लिया। पुलिस की गाड़ी के चारों तरफ लोगों की भारी भीड़ जुट गई, जिससे बाहर निकलना पुलिसकर्मियों के लिए कठिन हो गया। तीन घंटे तक बीच सड़क पर ही ड्रामा चलता रहा। हालात बिगड़ता देक नगर थाने की पुलिस टीम वहां पहुंची, तब जाकर सभी पुलिसकर्मियों को छुड़ाया गया। हालांकि इस दौरान लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। 

क्या है पूरा मामला
मामला हाजीपुर - छपरा नेशनल हाइवे-19 का है। यहां रेत से लदे ट्रकों का आना-जाना होता है लेकिन हाइवे पर बालू कारोबारियों से पुलिस द्वारा वसूली के भी आरोप लगते रहे हैं। मंगलवार सुबह-सुबह लोगों ने एक बिना नंबर प्लेट की पुलिस लिखी गाड़ी को ट्रकों की जांच करते देखा तो पता चला की पुलिस टीम बगल वाले जिले छपरा के सोनपुर थाने की है। ट्रक वालों ने बताया कि चालान दिखाने के बावजूद पुलिस वाले जबरन पैसे की मांग कर रहे थे। फिर क्या था, लोगों ने पुलिस टीम को घेर लिया और सड़क पर ही बंधक बना लिया। भीड़, पुलिसवालों पर जबरन वसूली का आरोप लगा पुलिसवालों को कोसते नजर आई। भीड़ से घिरे पुलिसवाले पुलिस जीप में दुबके नजर आए। बंधक बने पुलिसकर्मियों ने सफाई दी क‍ि गाड़ी का पीछा करते-करते गलती से दूसरे जिले में घुस आए तो लोगों ने उन्हें कई घंटे से बंधक बना रखा है।

इसे भी पढ़ें-दीवाली से पहले बुझे चिराग: माता-पिता काम से गए थे बाहर, लौटे तो घर में पड़ीं थीं 3 बच्चों की लाशें...

पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत
पुलिसवालों के बंधक बनाये जाने की खबर के बाद हाजीपुर के साथ सोनपुर की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर बंधक बने पुलिसकर्मियों और पुलिस जीप को निकाला गया। हालांकि जब सोनपुर थाने के SHO से दूसरे जिले में बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से वसूली के आरोप में बंधक बने पुलिसकर्मियों पर सवाल हुआ तो वे कन्नी काटते नजर आए। पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और इसमें जो लोग भी आरोपी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-एक ऐसे दरोगा: ढाई साल से वेतन नहीं निकाला, सर्विस में 60 लाख वेतन मिला, 50 लाख की संपत्ति के खुद मालिक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios