Asianet News HindiAsianet News Hindi

तेजस्वी यादव के वो 5 बयान जिसने नीतीश चचा के दिल पर किया था वार, कहा था- धिक्कारवादी 420

नीति आयोग की बैठक से पहले नीतीश कुमार बुलावे के बाद भी दिल्ली में आयोजित कई कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। इसके बाद से एनडीए में टकराव की स्थिति सामने आई। माना जा रहा है कि नीतीश आज बड़ा फैसला कर सकते हैं। 

bihar political crisis   5 statements of Tejashwi Yadav attacked Nitish  cm nitish kumar pwt
Author
Patna, First Published Aug 9, 2022, 10:57 AM IST

पटना. बिहार का सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार में बीजेपी और जदयू का गठबंधन टूटना लगभग तय है। जदयू विधायक और सांसदों की मीटिंग के बाद नीतीश कुमार इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी और कांग्रेस से गठबंधन कर सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन जिस तेजस्वी यादव के साथ नीतीश के सरकार बनाने की अटकलें हैं वो वही तेजस्वी, कई बार नीतीश पर जोरदार हमला बोल चुके हैं। 

नीतीश कुमार को कहा था धिक्कारवादी
नवंबर 2018 में सोशल मीडिया में तेजस्वी यादव का एक ट्वीट सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। इस ट्वीट में तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला करते हुए उन्हें धिक्कारवादी और 420 तक कहा था। तेजस्ववी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा था- श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचा जी, रिपोर्ट पढ़िए और बताइये, नंगा होना किसे कहते? बिहारी जनमानस आपसे कह रहा है कि आगे से अपनी जनादेश डकैत मार्का ज़ुबान से गांधी, लोहिया और जेपी का नाम नहीं लेना। किस मुँह से उछल-उछल मुझसे स्पष्टीकरण मांग रहे थे?

bihar political crisis   5 statements of Tejashwi Yadav attacked Nitish  cm nitish kumar pwt

 

उम्र काट रहे हैं नीतीश कुमार
बिहार में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर नीतीश कुमार पर तेजस्वी ने जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था डबल इंजन सरकार के समस्या ही समस्या है। मुख्यमंत्री जी बस अपनी उम्र काट रहे हैं तथा कमजोर मजबूर भाजपा उनकी पालकी ढो रही है। 
    
कैद में हैं नीतीश कुमार 
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार कैद में हैं। उन्होंने नीतीश कुमार की सरकार को लुटेरी और निकम्मी सरकार बताते हुए कहा था कि नीतीश कुमार कैद में हैं। बिहार विधानसभा में भी कई बिहार तेजस्वी हमला बोल चुके हैं।  

सरकार नहीं सर्कस चला रहा हैं नीतीश
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हाल ही में बिहार शरीफ का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने यहां आयोजित सभा में कहा था कि नीतीश कुमार बिहार में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है। बेरोजगारी के मुद्दे पर तेजस्वी ने कई बार नीतीश पर हमला बोला है। 

नीतीश चचा अब थक गए हैं
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में तेजस्वी ने जमकर नीतीश कुमार पर हमला बोला था। तेजस्वी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि नीतीश चाचा अब थक गए हैं उनसे बिहार नहीं चल सकता है। बता दें कि लालू यादव औऱ नीतीश के बीच कभी गहरी दोस्ती थी जिस कारण से तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को चाचा कहते हैं।

इसे भी पढ़ें- क्या जेपी नड्डा का बयान बिहार में BJP के लिए बना संकट, नीतीश का जानें क्यों हुआ मोहभंग 

  बिहार की राजनीति में हो सकता है बड़ा उलटफेर, बीजेपी से नीतीश की नाराजगी के ये हैं 5 कारण 

नीतीश की नई चाल! ये हैं वो 5 हिंट जिससे बिहार में लगी सत्ता परिवर्तन की अटकलें, वेट एंड वॉच मोड में तेजस्वी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios