Asianet News HindiAsianet News Hindi

सावधान ! शादी में वेटर बनकर घुसा चोर, पलक झपकते ही दुल्हन के कमरे से उड़ाए 20 लाख के गहने, CCTV में कैद

परिजन मुताबिक देर रात 2 बजकर 13 मिनट पर चोर बाहर जाते दिखे हैं। कुछ देर बाद ही उन्हें चोरी की जानकारी मिल गई थी जिसके बाद शादी का हंसी-खुशी का माहौल मायूसी में बदल गया। दोनों पक्षों के परिवार उसी वक्त छानबीन में जुट गए। न्यू ग्रीन हैरिटेज में लगे CCTV कैमरा का फुटेज खंगाला गया। उसमें एक शातिर की पहचान हुई, जो वेटर बन कर वहां मौजूद लोगों को पानी पिला रहा था, साथ ही गेट के पास कोट पहनकर खड़े लाइनर का भी चेहरा CCTV में कैद हो गया।

bihar thieves stole jewelery worth 20 lakhs by posing as waiters at a wedding ceremony in Patna stb
Author
Patna, First Published Nov 23, 2021, 11:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना : बिहार (bihar) की राजधानी पटना (patna) भी अब चोरों से सुरक्षित नहीं है। सूने मकान हो या कोई रिहाइशी इलाका सभी जगह चोरों का आतंक है। अब तो चोर शादी  समारोह को भी निशाना बनाने लगे हैं। राजधानी में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक शादी समारोह के दौरान 20 लाख रुपए के ज्वेलरी चोरी हो गए। ये वो ज्वेलरी थी जो लड़के वालों ने दुल्हन के लिए बनवाए थे। मंडप में दुल्हन को यह ज्वेलरी दी गई थी, जिसके बाद में उसके कमरे में इसे रखा गया था, जहां से वो चोरी हो गया। परिवार का कहना है कि पूरी ज्वेलरी एक ब्लू कलर के ट्रॉली में रखी गई थी लेकिन शातिर चोरों ने हीरा, सोना और चांदी से बने कीमती ज्वेलरी सहित पूरी ट्रॉली ही गायब कर दी। जैसे ही इसकी जानकारी परिजन को लगी हड़कंप मच गया।

पलक झपकते ही गहने गायब
यह मामला राजधानी के रूपसपुर थाना इलाके का है। गोला रोड मोड़ के पास न्यू ग्रीन हैरिटेज नाम का कम्यूनिटी हॉल है। 21 नवंबर की रात गोला रोड के रहने वाले अरूण कुमार सिंह की बेटी की शादी थी। बारात पटना के ही बोरिंग रोड के मांटेसरी गली से आई थी। परिवार के मुताबिक चोरी की वारदात देर रात 2 बजे के करीब की है। परिवार की तरफ से दुल्हन के लिए लाए गए ज्वेलरी को मंडप लड़की के पिता को सौंप दिया गया था, जो ब्लू कलर की ट्रॉली में था। दुल्हन के पिता ने ज्वेलरी से भरी ट्रॉली को बेटी के कमरे में ही रखा था। उस कमरे में दुल्हन के साथ उनकी मां भी थीं। कुछ देर बाद तैयार होने के लिए दुल्हन अपने कमरे से निकलकर बगल के कमरे में चली गई तभी शातिरो ने हाथ साफ कर दिया और कार में ट्रॉली को रख कर चोर वहां से फरार हो गए।

वेटर बनकर पहुंचे थे चोर
परिजन मुताबिक देर रात 2 बजकर 13 मिनट पर चोर बाहर जाते दिखे हैं। कुछ देर बाद ही उन्हें चोरी की जानकारी मिल गई थी जिसके बाद शादी का हंसी-खुशी का माहौल मायूसी में बदल गया। दोनों पक्षों के परिवार उसी वक्त छानबीन में जुट गए। न्यू ग्रीन हैरिटेज में लगे CCTV कैमरा का फुटेज खंगाला गया। उसमें एक शातिर की पहचान हुई, जो वेटर बन कर वहां मौजूद लोगों को पानी पिला रहा था, साथ ही गेट के पास कोट पहनकर खड़े लाइनर का भी चेहरा CCTV में कैद हो गया। यही दोनों अंदर से ज्वेलरी वाली ट्रॉली को लेकर बाहर निकलते और स्विफ्ट कार में रखते नजर आए हैं। जो शातिर गेट के पास खड़ा था, उसके कॉल करने के बाद ही कार बाहर आकर लगी।

पुलिस कर रही तलाश
चोरी की वारदात के कुछ देर बाद ही रूपसपुर थाना की पुलिस को कॉल किया गया। चंद मिनटों में मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल की। पुलिस के मुताबिक CCTV फुटेज के आधार पर शातिर चोरों की पहचान करने में टीम जुटी ह। इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द से जल्द चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और चोरी किए गए गहने बरामद कर लिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें-UP News: हरदोई जिले में चोरों का आतंक जारी, रेलवे कर्मचारी के घर से 5 लाख की नगदी समेत लाखों का माल किया पार

इसे भी पढ़ें-Interesting: बाइक चोरी की रिपोर्ट नहीं लिख रही थी पुलिस, IG मामा ने ट्वीट किया तो चंद घंटे में सही-सलामत मिली

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios