Asianet News Hindi

बिहार में लॉकडाउन में ढील देने का ऐलान, नाइट कर्फ्यू में भी बदलाव..जानिए कहां कितनी मिली छूट

सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार सुबह मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने अधिकारियों से उनकी राय मांगी और फैसल किया कि अब 16 जून से 22 जून तक दुकानों और बजारों को ढील देते हुए  नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग में भी बदलाव किया। 

cm nitish kumar announced bihar lockdown unlock latest guidelines and relaxation open market kpr
Author
Patna, First Published Jun 15, 2021, 1:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (बिहार). देशभर में कोरोना के मामले कम होने लगे हैं, संक्रमण की थमती रफ्तार के चलते आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी। कई राज्यों ने लॉकडाउन हटा दिया है। वहीं इसी बीच बिहार से खबर सामने आई है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले काबू में आने के बाद  लॉकडाउन में और ढील देने की घोषणा की है। अब से दुकाने और बाजारों को शाम 6 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। साथ ही सरकारी और गैर सरकारी ऑफिस शाम 5 बजे तक खुलेंगे।

नाइट कर्फ्यू का समय भी सीएम ने बढ़ाया
दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार सुबह मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने अधिकारियों से उनकी राय मांगी और फैसल किया कि अब 16 जून से 22 जून तक दुकानों और बजारों को ढील देते हुए  नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग में भी बदलाव किया। जिसके तहत अब अब नाइट कर्फ्यू रात 8 से सुबह 5 बजे तक रहेगा। पहले इसकी टाइमिंग शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक थी। वहीं सीएम ने कहा कि नई गाइडलाइन दोपहर तीन बजे के बाद जारी कर दी जाएगी।

किसानों की दी गई बड़ी राहत 
बता दें कि  किसानों क के लिए खाद, बीज, कृषि यंत्र, आवश्यक खाद्ध सामग्रियों की दुकाने अब रोजाना खुली रहेंगी। साथ ही फल-सब्जियों की दुकानें भी हर दिन शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं सभी ऑफिस शाम 5 बजे तक तो खुलेंगे, लेकिन 50% कर्मचारियों की उपस्थिति ही रहेगी। वहीं 50% क्षमता के साथ सभी सरकारी और प्राइवेट वाहान चल सकेंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios