Asianet News Hindi

कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया बिहार का लाल, खबर मिलते ही गमगीन है गांव का हर घर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शनिवार को हुए आतंकी हमले में बिहार का एक लाल शहीद हो गया। बेटे के शहादत की खबर गांव में पहुंचते ही मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। 
 

crpf jawan of vaishali bihar martyr at terror attack in jammu and kashmir pra
Author
Vaishali, First Published Apr 19, 2020, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वैशाली। इस समय जब पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है, भारत की सीमा पर पाकिस्तान आतंकी हमले कर रहा है। शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में हुए आतंकी हमले में भारत के तीन जवान शहीद हुए। इसमें बिहार के वैशाली जिले के रसुलपुर गांव का एक लाल भी है। 

बेटे की शहादत की खबर जैसे ही गांव पहुंची हर घर में शोक पसर गया है। रसुलपुर निवासी राजीव शर्मा भारतीय सेना में तैनात थे। आतंकी हमले में वो शहीद हो गए हैं। राजीव का पूरा परिवार गांव में ही रहता है। उनके शहीद होने की खबर घर पर देर रात पहुंची। 

8 वर्षीय बेटा और 11 साल की बेटी 
राजीव के दो बच्चे हैं। 8 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार और 11 वर्षीय पुत्री शिवांगी के साथ पत्नी अंजू शर्मा और विधवा मां गीता देवी सभी लोग गांव में ही रहा करते हैं। बेटे की शहादत की खबर मिलते ही राजीव के घर के बाहर गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। राजीव की शहादत की खबर सुनकर गांव वाले भी स्तब्ध है। राजीव के भाई संजीव शर्मा भी सीआरपीएफ में हैं। वह अभी अरुणाचल प्रदेश में पोस्टेड है। 

तीन जवान शहीद, दो जख्मी
शनिवार को आतंकियों ने सोपोर में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त नाके पर हमला किया था। जिसमें भारत के तीन जवान शहीद हो गए। जबकि दो जवान जख्मी हो गए। बिहार के राजीव शर्मा के अलावा आतंकियों के इस हमले में महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के रहने वाले 38 वर्षीय सीबी भकारे और जरात के साबरकांठा जिले के रहने वाले 28 वर्षीय जवान परमार सत्यापाल सिंह भी शहीद हुए। तीनों शहीद जवानों के पार्थिव शव को सैन्य डेकोरम के अनुसार  घर तक पहुंचाया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios