Asianet News Hindi

महिला सहकर्मियों के लिए पुलिसवालों ने जेल की दीवार पर किया प्यार का इजहार, कैदी भी ले रहे मजे

महिला जेलकर्मियों का कहना है कि पहले शिकायत जेलर एवं बड़ा बाबू से की गई थी, परंतु कोई कार्रवाई नहीं होने पर आवेदन जेल आइजी को दिया। उनके आवेदन को जांच के लिए फुलवारीशरीफ जेल भेज दिया गया है।

Expressing love on the wall of Bihar Phulwari Sharif Jail asa
Author
Patna, First Published Jun 30, 2020, 3:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना  (Bihar)। पटना की फुलवारीशरीफ जेल की महिलाकर्मी इन दिनों दीवारों पर मोटे-मोटे अक्षरों में इश्क के इजहार की लिखी गई बातें लिखी गई हैं, जिसे कैदी पढ़कर मजाक बनाते हैं। वहीं, इसे लेकर परेशान महिलाकर्मियों ने अफसरों से शिकायत की है।  वहीं, जेल प्रशासन से न्याय में हीलाहवाली पर आइजी जेल को आवेदन देकर जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, हालांकि आइजी जेल तक मामला पहुंचने पर जेल प्रशासन ने मामले की पड़ताल शुरू हो गई। 

सहकर्मियों से भयभीत हैं महिला कर्मी
कारागार विभाग में जेल आरक्षी की बहाली में महिलाओं को भी भर्ती किया है। सैकड़ों लड़कियों बहाल हुई हैं। इनकी ड्यूटी जेल की सुरक्षा में भीतर और बाहर लगाई जाती है। ये बखूबी अपने कार्य को अंजाम दे रही हैं, मगर इनको सहकर्मियों से ही भयभीत हैं।

दीवारों पर लिखा है-आई लव यू
फुलवारीशरीफ जेल में इनके सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली दीवारों पर लिखी गईं बातों में 'आई लव यू' डू यू लव मी, और 'मैं तुम्हारे बिना जी नहीं सकता' आदि शामिल हैं। लिखावट मोटे-मोटे अक्षरों में है, जिसे कैदी पढ़कर मजाक बनाते हैं। 

महिला जेलकर्मियों का आरोप
महिला जेलकर्मियों का कहना है कि पहले शिकायत जेलर एवं बड़ा बाबू से की गई थी, परंतु कोई कार्रवाई नहीं होने पर आवेदन जेल आइजी को दिया। उनके आवेदन को जांच के लिए फुलवारीशरीफ जेल भेज दिया गया है। जेल अधीक्षक के अनुसार दोनों महिला जेलकर्मी के आवेदन की जांच करने के बाद रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप दी गई है। उनका यह भी कहना है कि कोरोना में कार्य का भार बढ़ जाने के कारण महिला जेलकर्मी ऐसे बहाने बना रहीं हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios