Asianet News HindiAsianet News Hindi

शादीशुदा है दूल्हा, सच्चाई पता चलते ही लड़की वालों के उड़े होश, फिर उठाया ये कदम

शादी से एक दिन पहले लड़की पक्ष के लोगों को यह जानकारी मिली कि जिस लड़के से उन्होंने अपनी बेटी की शादी की तय की है, वो पहले से शादीशुदा और एक बच्ची का पिता है।

family found groom already married than married daughter to younger brother of groom
Author
Katihar, First Published Dec 13, 2019, 12:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कटिहार। यूं तो शादी में लड़का-लड़की दोनों ओर से पूरी तफ्शीस की जाती है। लेकिन इसके बाद भी कई परिवार धोखा खा जाते है। ऐसा ही एक मामला कटिहार से सामने आया है। जहां शादी से एक दिन पहले लड़की पक्ष के लोगों को यह जानकारी मिली कि जिस लड़के से उन्होंने अपनी बेटी की शादी की तय की है, वो पहले से शादीशुदा और एक बच्ची का पिता है। लड़के के पिता ने उनके साथ छल किया है। इस सच्चाई को जान लड़की वालों के होश उड़ गए। घर में चल रही शादी की तैयारी के बीच परिजनों के सामने बेटी की भविष्य और परिवार के इज्जत की चिंता थी। 

कटिहार के गोविंदपुर का मामला
इसके बाद लड़की वालों ने किसी तरह लड़के के पिता को घर बुलाया। लड़के के पिता अपने छोटे बेटे के साथ लड़की के घर पहुंचे ही थे कि लोगों ने दोनों को बंधक बना लिया। इसके बाद पंचायत बैठी। गहमागहमी के बीच हुई पंचायत में माहौल तनावपूर्ण था। स्थिति को भांप दूल्हे के छोटे भाई ने एक ऐसा प्रस्ताव दिया जिसे दोनों परिवार ने राजीखुशी से मान लिया और पूरा गांव एक अनोखी शादी का गवाह बना। मामला कटिहार के गोविंदपुर का है। जहां के स्वर्गीय रामू शर्मा की छोटी बेटी नीलम की शादी इस्लामपुर कटिहार के अभिलाष दास के बेटे से तय की गई थी। 

छोटे भाई ने दिया शादी का प्रस्ताव
लेकिन लड़की वालों को यह नहीं बताया गया था कि अभिलाष दास का बड़ा बेटा नरेश दास पहले से शादीशुदा और एक बच्चे का बाप है। यह सच्चाई जान दोनों पक्षों के साथ हुए पंचायत में नरेश के छोटे भाई बंटी ने नीलम से शादी का प्रस्ताव रखा। जिसे दोनों परिवार से स्वीकार कर लिया। और नीलम की शादी बंटी से कर दी गई। इस दौरान शादी होने तक पूरे गांव में काफी गहमागहमी देखने को मिली। शादी के बाद नीलम को परिवार वालों ने बड़े प्यार से विदा किया। 

प्रतीकात्मक फोटो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios