Asianet News Hindi

बिहार के लिए राहत, बीते 24 घंटों में नहीं मिला कोरोना का कोई पॉजिटिव केस, 32 पर रुका आंकड़ा

कोरोना के मरीजों का आंकड़ा पूरे देश में लगातार बढ़ रही है। इस बीच बिहार से राहत की खबर आई है। बीते 24 घंटों में बिहार से कोरोना का कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। 
 

Good news for bihar in last 24 hours not only corona positive case came pra
Author
Patna, First Published Apr 6, 2020, 7:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। राज्य में कोरोना की रफ्तार थमती नजर आ रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना का कोई पॉजिटिव मरीज पूरे राज्य में नहीं मिला है। 22 मार्च को मुंगेर के मृत युवक में कोरोना की पुष्टि के बाद से अबतक राज्य के कोरोना के कुल 32 केस सामने आए है। जिनमें से एक की मौत हुई है। जबकि अबतक चार मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। शेष 27 मरीजों का राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

चिकित्सा कर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार इन कोरोना पीड़ितों के सेहत में भी तेजी से सुधार हो रहा है। कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आने से राज्य सरकार के साथ-साथ चिकित्सकों ने भी राहत की सांस ली है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामला आए सामने
वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 44 सौ के करीब पहुंच गई है। अबतक इस बीमारी से भारत में 122 लोगों की जान जा चुकी है। भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। मायानगरी के रूप में मशहूर मुंबई इसका केंद्र है। जहां इसके सबसे ज्यादा मामले सामने आए है। मुंबई में रविवार को 103 नए मामले मिले। अबतक मुंगेर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 450 के करीब पहुंच चुकी है। हालांकि कोरोना से संक्रमित हुए 328 लोग इलाज के बाद फिट होकर घर को लौट चुके हैं। आज मशहूर सिंगर कनिका कपूर को भी छुट्टी दे दी गई। 

कोरोना को हराने वाली राज्य की पहली मरीज हैं अनिथा
बात बिहार की करें तो यहां कतर से लौटे युवक में कोरोना का पहला मामला 22 मार्च को सामने आया था। हालांकि उक्त युवक की मौत 21 मार्च को हो गई थी। उस युवक के क्लोज संपर्क में आए 14 लोगों में कोरोना फैला। जिनका अलग-अलग शहरों में इलाज जारी है। इसके बाद ट्रैवल हिस्ट्री वाले अन्य लोगों में कोरोना फैला। मूल रूप से केरल की रहने वाली पटना निवासी अनिथा गौतम राज्य की पहली मरीज हैं, जिन्होंने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios