Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश का ALERT, एक जिले में धारा 144 लगाई गई, स्कूलों में छुट्टी

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य एवं पश्चिमी बिहार से मानसून की टर्फ लाइन और चक्रवात उत्तर बिहार की तरफ शिफ्ट हो गया है। बिहार में कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर बना हुआ है।
 

Heavy rain alert in 6 districts of Bihar, Section 144 in a district
Author
Patna, First Published Jul 12, 2019, 9:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में लगातार कुछ दिनों से जारी बारिश के चलते अफरा-तफरी के हालात बन गए हैं। भारी बारिश की वजह से पूर्वीचंपारण जिले में धारा-144 लागू कर दी गई है। कलेक्टर रमण कुमार ने 13 जुलाई तक सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी है। कलेक्टर ने अपने आदेश में बताया है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। पूर्वीचंपारण में गुरुवार को करीब 5 घंटे तक लगातार बारिश हुई है। इससे सड़कों पर पानी भर गया।

-मौसम विभाग के अनुसार, मध्य एवं पश्चिमी बिहार से मानसून की टर्फ लाइन और चक्रवात गुरुवार की दोपहर एक बजे के बाद उत्तर बिहार की तरफ शिफ्ट हो गया है। इसके मद्देनजर 6 जिलों मसलन पश्चिम एवं पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज और कटिहार में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

-हालांकि गोपालगंज, सीवान और सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, पूर्णिया, सहरसा, मधेपुरा, बक्सर और भोजपुर में 12 और 13 जुलाई को केवल कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है। 

ये भी पढ़े - 15 फीट लंबे अजगर के रेस्क्यू का VIDEO वायरल होते ही सामने आया बड़ा झूठ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios