पटना (Bihar) । लव मैरिज के बाद पति ने धोखा दे दिया। इस कारण परेशान पत्नी लॉकडाउन में किसी तरह छत्तीसगढ से अपने ससुराल पटना पहुंची। यहां थाने का चक्कर लगाते-लगाते हार गई तो आज मुंह पर प्रताड़ना लिखे मास्क को पहनकर रोते हुए महिला आयोग पहुंची। अपने साथ हुए प्रताड़ना की शिकायत की। रोते हुए अपने जीवन साथी के धोखे की दर्दभरी कहानी सुनाई। साथ ही आरोप लगाया कि पति दूसरी शादी करना चाहता है। जिसे गंभीरता से लेते हुए महिला आयोग कार्रवाई में जुट गया है।

यह है पूरा मामला
छत्तीसगढ़ निवासी शबीना खातून ने 26 जनवरी 2019 को पटना शहर के सुल्तानगंज के रहने वाले मोहमद शोहेल से लव मैरिज की थी। शादी के बाद शोहेल अपने ससुराल में ही रहने लगा। आरोप है कि मौका देख कर बीते 15 दिसंबर को अपने ससुराल से सारे जेवरात और 60 हजार रुपये लेकर भाग गया। इसके बाद पीड़िता पति को ढूंढते हुए पटना पहुंची। यहां उसे अपने पति की दूसरी शादी की खबर लगी और इसके बाद महिला ने अपने पति के खिलाफ थाने में एफआईआर कर दी। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई।

महिला आयोग में सुनाई ये कहानी
महिला आयोग में पीड़िता शबीना ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से वो छत्तीसगढ़ में फंस गई थी। लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिली तो वह एक बार फिर पटना आई और अपने हक के लिए ससुराल गई। 29 मई को पीड़िता से उसके ससुराल वालों ने मारपीट कर ली। यही नहीं, साथ ही उसके गले का हार और कान की बाली छीन ली तो उसके पास जितने पैसे थे वो भी ले लिए।

इसी माह दूसरी शादी करने वाला है पति
महिला की मानें तो अब उसके पास वापस घर जाने के भी पैसे नहीं है और न ही ससुराल वाले रखने को तैयार हैं। थाने में कई बार जा चुकी है। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने कहा है कि सुसराल वाले इसी महीने उसके पति की दूसरी शादी की तैयारी में हैं। इसके बाद पीड़ित न्याय की आस लिए महिला आयोग पहुंची है।