Asianet News Hindi

10वीं में इस लड़की ने राज्य में हासिल किया चौथा स्थान, सिलाई करके करती थी पढ़ाई, देख रही ये सपना

लॉकडाउन में दो सहेलियों और एक शिक्षक का सहयोग लेकर पढ़ाई की है। इसमें उसके मां और पिता का भी सहयोग रहा है। बेटी की इस कामयाबी पर घरवालों के साथ-साथ आस-पड़ोस में भी खुशी का माहौल है। 
 

Manisha achieved fourth rank in Bihar, wants to become an IPS officer ASA
Author
Begusarai, First Published Apr 6, 2021, 11:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेगूसराय (Bihar) । बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने सोमवार को बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा के नतीजों का सोमवार को ऐलान कर दिया। इस बार बेगूसराय की बेटी मनीषा कुमारी ने 481 अंक लाकर जिले का नाम रोशन कर दिया। बता दें कि गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली मनीषा मां के साथ सिलाई करके परिवार चलाती थी। वो बिहार में चौथी टॉपर बनी हैं।

पिता करते हैं खेती, मां करती सिलाई
सदर प्रखंड के सिकंदरपुर गांव की रहने वाली मनीषा के पिता विनोद राय किसान हैं। वहीं मां सिलाई-कढ़ाई कर घर चलाती हैं। छात्रा मनीषा कुमारी घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए 8-10 घंटे पढ़ाई करती थीं। इस दौरान जो समय निकलता उसे मां के साथ सिलाई-कढ़ाई में लगाती। ताकि कुछ पैसे घर में आए और उससे उसकी पढ़ाई हो सके।

लॉकडाउन में की थी ऐसे पढ़ाई
रजौड़ा हाई स्कूल की छात्रा मनीषा कुमारी 481 अंक के साथ बिहार में चौथा स्थान प्राप्त किया है। मनीषा ने बताया कि वह आगे चलकर आईपीएस अफसर बनकर समाज सेवा करना चाहती हैं। लॉकडाउन में दो सहेलियों और एक शिक्षक का सहयोग लेकर पढ़ाई की है। इसमें उसके मां और पिता का भी सहयोग रहा है। बेटी की इस कामयाबी पर घरवालों के साथ-साथ आस-पड़ोस में भी खुशी का माहौल है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios