Asianet News Hindi

डायनामाइट से MLA का घर उड़ाने वाली नक्सली गिरफ्तार, इंसास राइफल से दागती है गोलियां, धमकाकर की थी शादी

गिरफ्तार महिला पर  2017 में गया जिले के आमस में सोलर प्लांट जलाने और देव थाना के सुदी बिगहा गांव में बीजेपी एमएलसी राजन सिंह के घर को डायनामाइट से उड़ाने का आरोप है। इतना ही नहीं उसपर गया और औरंगाबाद के विभिन्न थानों में आठ संगीन कांड दर्ज हैं, जिसे लेकर पुलिस को उसकी तलाश थी। 
 

Maoist woman Pushpa alias Gori arrested ASA
Author
Aurangabad, First Published Jun 13, 2020, 8:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

औरंगाबाद (Bihar) । सुरक्षाबलों ने हार्डकोर महिला नक्सली पुष्पा उर्फ गोरी गिरफ्तार किया है। सीआरपीएफ के मुताबिक गोरी ने बीजेपी एमएलए के घर को डायनामाइट से उड़ा दिया था। इतना ही नहीं वह इंसास राइफल से गोलियां चलाती है। गोरी नाम की ये महिला कई नक्सली हमलों में भी शामिल रही है। फिलहाल पुलिस ने उसे एक युवक को धमकाकर जबरन शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

कई सालों से थी नक्सली संगठन में शामिल
एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने कहा है कि गिरफ्तार महिला नक्सली पुष्पा उर्फ गोरी लंगुराही निवासी रामसूचित सिंह भोक्ता की पुत्री है। वो कई सालों से नक्सली संगठन में सक्रिय थी। पुष्पा शीर्ष नक्सली कमांडर संदीप यादव के साथ इंसास राइफल लेकर घूमती थी। छापेमारी करने निकली सुरक्षाबलों की टीम को यह सूचना मिली थी कि पुष्पा अभी लंगुराही गांव में ही है। इसी गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर उसे धर दबोचा गया।

3यह है आपराधिक रिकार्ड
गिरफ्तार महिला पुष्पा पर  2017 में गया जिले के आमस में सोलर प्लांट जलाने और देव थाना के सुदी बिगहा गांव में बीजेपी एमएलसी राजन सिंह के घर को डायनामाइट से उड़ाने का आरोप है। इतना ही नहीं पुष्पा पर गया और औरंगाबाद के विभिन्न थानों में आठ संगीन कांड दर्ज हैं, जिसे लेकर पुलिस को उसकी तलाश थी। 

शादी करने के लिए युवक को कर रही थी परेशान
गिरफ्तार महिला नक्सली पर पननवा टांड़, गया के निवासी संतोष सिंह भोक्ता ने दवाब बनाकर शादी के लिए जबरन तैयार किए जाने का आरोप लगाया था। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार की गई महिला नक्सली से पूछताछ कर रही है।  बता दें कि महिला नक्सली को कोबरा की 205 वीं तथा सीआरपीएफ की 153 वीं बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios