Asianet News HindiAsianet News Hindi

लॉकडाउन का पालन करवाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, ASI सहित 3 जख्मी, 40 पर FIR

कोरोना से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के पालन में पुलिस व मेडिकल टीम लगातार काम कर रही है। लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने पहुंची पुलिस पर लोगों द्वारा हमला किया जा रहा है। ताजा मामला बिहार के दरभंगा जिले का है। 
 

Mob attacked on police team at darbhanga in bihar due to warning of social distancing pra
Author
Darbhanga, First Published May 3, 2020, 2:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दरभंगा। लॉकडाउन में भीड़ नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। मामला बिहार के दरभंगा जिले का है। जहां लोगों को समझाने पहुंची पुलिस पर चारों ओर से घेर कर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। घटना बीती रात की है। जिला पुलिस घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के मुसहरी गांव में लॉकडाउन का पालन करवाने पहुंची थी। पुलिस को जानकारी मिली थी कि इस गांव में लोग सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते रहते हैं। अक्सर भीड़-भाड़ में रहते हैं।

एक दिन पहले भी पुलिस ने गांव में पहुंच कर लोगों को समझाया था। दूसरे दिन जब पुलिस गांव पहुंची तो फिर से वहीं हालत देखने को मिला। पुलिस टीम ने ग्रामीणों को फिर से समझाने की कोशिश की। इसी बीच गांववालों ने चारों ओर से पुलिस वाहन को घेरकर हमला कर दिया। 

एएसआई,  जवान व चालक बुरी तरह से जख्मी
उग्र भीड़ में गांव के पुरुष के साथ-साथ महिला व बच्चे भी शामिल थे। संख्याबल में कम होने के कारण पुलिस चारों तरफ से घिर गई। भीड़ ने पुलिस वाहन पर पत्थरबाजी भी की। इससे पुलिस वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीणों के इस हमले में तीन पुलिसकर्मी बुरी तरीके से घायल हो गए। सबसे ज्यादा चोट एएसआई जयगोविंद प्रसाद को लगी। इसके अलावा होमगार्ड के जवान लक्ष्मण पासवान और चालक भी बुरी तरह से जख्मी हो गए। तीनों जवानों को नजदीकी सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जहां जवानों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने उन्हें खतरे से बाहर बताया। 

मुकदमा होने के बाद गांव छोड़ भागे लोग
मामले में घनश्यामपुर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि पुलिस पर हमला के मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 40 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी होने के बाद गांव के ज्यादातर लोग छिप गए हैं। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। बता दें कि इससे पहले दरभंगा, मधुबनी, मुंगेर सहित बिहार के अन्य जिलों में लॉकडाउन का पालन करवाने पहुंची पुलिस पर हमला किया जा चुका है। ऐसे मामलों में डीजीपी ने सख्त कदम उठाने का निर्देश भी दिया था। लेकिन फिर भी पुलिस पर हमले की घनटाएं थमती नजर नहीं आ रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios