Asianet News HindiAsianet News Hindi

थाने से 500 मीटर दूर पेट्रोल पंप पर हुई हत्या, नाराज भीड़ के ऐसे गुस्से से कांप गए पुलिसवाले

दरभंगा में पेट्रोल पंप के संचालक को बाइकसवार अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर छह लाख रुपए लूट लिए। इस घटना से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने थाने पर हमला कर सरकारी वाहन में जमकर तोड़फोड़ की।

mob attacks on police station at darbhanga after murder
Author
Darbhanga, First Published Dec 17, 2019, 2:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दरभंगा। पट्रोल पंप संचालक से लूट और हत्या से गुस्साए भीड़ ने दरभंगा में जमकर हंगामा किया। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बांस लगाकर रोड जाम कर दिया। लोगों ने थाना पर हमला कर पुलिस जीप को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। लोगों ने बताया कि थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर अपराधियों ने पेट्रोल पंप संचालक से लूट की, गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। लेकिन पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने में दो घंटे लग गए। घटना दरभंगा जिले के सकरी थाना क्षेत्र का है। जहां बलिया चौक से दक्षिण स्थित सुनैना पेट्रोल पंप मालिक धनंजय की हत्या कर बाइकसवार अज्ञात अपराधियों ने छह लाख रुपए लूट लिए। घटना की जानकारी मिलते ही लोगों का गुस्सा भड़क उठा। 

गोली मारकर छीन लिया पैसे का थैला
मृतक की पत्नी ने बताया कि करीब 11 बजे धनजंय पत्नी को खाना बनाने कह कर अपने बाइक से बैंक को निकले थे। वे पंप से आधा आधा किलो मीटर आगे ही बढ़े थे कि अपाचे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने गोली मार दी। उसके बाद अपराधियों ने रुपए का थैला झपट कर रैयाम की ओर भाग निकले। इस बीच घायल वही खून से लतपथ सड़क पर पड़ा रहा। मौत की खबर के बाद स्थानीय लोगों ने बेलाम चौक व रैयाम चौक को बांस बल्लों से रोड जाम कर दिया। लोगों ने घटना के बाद बाजार बंद कर दिया। 

समय पर इलाज नहीं मिलने से हुई मौत
दिनदहाड़े हुई लूट की इस घटना के बाद क्षेत्र के व्यापारी दहशत में है।  अपराधियों ने पेट्रोल पंप मालिक को कंधे में गोली मारी थी। अधिक खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रैयाम थाना पर हमला कर दिया। पुलिस वाहन में तोड़फोड़ की। मृतक की पत्नी रंजू देवी व ग्रामीण रामप्रसाद यादव, रघुवीर यादव, उज्ज्वल कुमार ने पुलिस पर लापरवाही व समय पर सहायता नहीं देने का गंभीर आरोप लगाया है। पुलिस घायल तक पहुंचने में घंटों लगा दी। गोली कांड होने के कारण घायल पति सड़क पर तड़पते रहे मगर किसी ने डर से उनकी मदद की आवश्यकता को नहीं समझा। 

जेएसआई पर भी की जाएगी कार्रवाई 
घटना के बाद जाम स्थल पर पहुंचे दरभंगा एसएसपी बाबूराम ने काम में कोताही के कारण रैयाम थानाध्यक्ष राम किशोर राय को निलंबित कर दिया। उन्होंने घटना में शामिल अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जैसे-तैसे लोगों का जाम समाप्त कराया। एएसपी ने कहा कि जब लोगों ने थाने पर हमला किया तब थानाध्यक्ष ने लोगों को रोकने की कोशिश नहीं की। इस कारण उन्हें निलंबित किया जाता है। उन्होंने थाने पर हमला करने वाले लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई करने की बात भी कही।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios