Asianet News HindiAsianet News Hindi

ससुराल में रहना है तो ननद के पति और देवर से बनाओ संबंध, भरी पंचायत में पति ने भी किया था गंदा काम

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है। यहां दहेज के लिए पति ने महिला को भरी पंचायत में तलाक दे दिया और अब ससुराल वाले फिर से घर में वापस बुलाने के लिए देवर के साथ हलाला करने को कह रहे हैं। 

muzaffarpur news triple talaq dowry halala from dewar pwt
Author
First Published Sep 3, 2022, 8:26 AM IST

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक सनसनी मामला सामने आया है।  यहां एक महिला के ससुराल वालों ने शर्त रखी है कि महिला अपने देवर या ननद के पति के साथ संबंध बनाए तो ही उसे घर में रहने दिया जाएगा। दरअसल, मामला तीन तलाक से जुड़ा हुआ है। महिला के पति ने उसे तीन तलाक दे दिया अब ससुराल वालों का कहना है कि अर फिर से उसे ससुराल में रहना है तो उसे हलाला करना होगा। महिला ने हलाला करने से मना कर दिया है और मामले की शिकायत पुलिस के साथ-साथ मानवाधिकार आयोग से की है। पुलिस अब इस मामले में जांच कर रही है। 

पति ने पंचायत के सामने दिया तलाक
पीड़ित महिला ने बताया कि शादी के कुछ समय तक रिश्ता सही चल रहा था। हमारा एक बेटा भी है। लेकिन बाद में पति दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। पति और उसके परिजन 10 लाख रुपए और गोल्ड की मांग कर रहे थे। दहेज नहीं मिलने पर महिला को अप्रैल 2021 में मारपीट कर ससुराल वालों ने घर से भगा दिया। जब इस मामले में पंचायत बुलाई गई तो पति ने पंचायत के सामने ही महिला को तीन बार तलाक-तलाक कहकर रिश्ता खत्म कर दिया। 

अब हलाला के लिए बना रहे हैं प्रेशर
करीब डेढ़ साल बाद महिला 21 अगस्त को फिर से अपने ससुराल में रहने के लिए पहुंची तो ससुराल वालों ने उसे भगा दिया। अब वो कह रहे हैं कि अगर तुम्हें इस घर में रहना है तो ननद के पति या फिर देवर के साथ हलाला करो। लेकिन महिला ने इंकार कर दिया है। जानकारी के अनुसार, महिला का पति कोलकत्ता में रहता है और वहीं कारोबार करता है। महिला ने बताया कि उसके ससुर की नीयत खराब है और वो उसे गलत नजर से देखता है। 

थाने पहुंची महिला
महिला ने हलाला करने से इंकार करने के बाद अब थाने पहुंच गई है। महिला की शिकायत के अनुसार, ससुर, सास, ननद और देवर को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, मानवाधिकार  आयोग के सदस्य ने भी महिला का समर्थन किया है। पुलिस के अनुसार, इस मामले में उन लोगों का बयान दर्ज किया गया है जो उस पंचायत में शामिल थे जिसमें पति ने महिला को तलाक दिया था।

इसे भी पढ़ें-  तीन मासूम बेटियों की हत्या कर थाने पहुंची मां, पुलिस को मर्डर करने का जो कारण बताया वो हैरान कर देने वाला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios