Asianet News HindiAsianet News Hindi

तेजस्वी यादव ने RJD कोटे के मंत्रियों को दिया मंत्र, कहा- इन 6 प्वाइंट को ध्यान में रखकर करें काम

तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के सभी मंत्रियों को विवाद से बचने की हिदायत दी है।  उन्होंने मंत्रियों को 6 प्वाइंट में काम करने की सलाह दी है। इसके साथ ही मंत्रियों को क्या करना है और क्या नहीं करना है। 

patna news deputy cm tejashwi yadav advice all the ministers of rjd quota pwt
Author
Patna, First Published Aug 20, 2022, 1:50 PM IST

पटना. बिहार में एक बार फिर से महागठबंधन की सरकार बनने के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के मंत्रियों को विशेष हिदायत दी है। उन्होंने मंत्रियों को 6 प्वाइंट में काम करने की सलाह दी है। इसके साथ ही मंत्रियों को क्या करना है और क्या नहीं करना है इस बात की भी सलाह तेजस्वी यादव ने दी है। आरजेडी कोटे से मंत्री बने नेताओं को डिप्टी सीएम ने नई गाड़ी खरीदने से मना किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी मंत्री अपने विभाग के लिए नई गाड़ी नहीं खरीदेगा। इसके अलावा भी उन्होंने मंत्रियों को काम करने को लेकर कई सलाह दी है।  

पांव नहीं छूने की अपील
तेजस्वी यादव ने मंत्रियों से अपील की है कि आरेजडी का कोई भी मंत्री अपने कार्यकर्ता और समर्थक से पैर नहीं टच करने दे। उन्होंने कहा कि केवल कार्यकर्ताओं से प्रणाम करके उनका अभिवादन स्वीकार करें। इसी परंपरा को आगे बढ़ाएं। 

किताब और कलम भेंट करें
तेजस्वी यादव ने कहा- कि स्वागत के दौरान फूल और गुलदस्ता लेने या फिर देने की जगह पर किताबें और कलम दें। साथ ही कार्यकर्ताओं से भी इसी तरह के गिफ्ट या स्वागत आइटम लेकर आने की अपील करें। 

अपने काम का सोशल मीडिया में प्रचार करें
तेजस्वी यागव ने अपने पार्टी के मंत्रियों से कहा है कि अपने विभाग के अच्छे और सराहनीय काम को सोशल मीडिया के जरिए प्रचार करें। जिससे को लोगों को विभाग में क्या काम हो रहे हैं इशकी जानकारी आसानी से मिले। 

ईमानदारी से काम करें
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद विपक्ष एक बार फिर से हमलावर हो गया है। ऐसे में तेजस्वी यादव ने कहा कि अपना काम ईमानदारी से करें और लोगों से सळीनता से बात करते हुए अपना काम करें। लोगों के काम में किसी भी तरह से विलंब नहीं होना चाहिए। 

विवाद से बचें
तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के सभी मंत्रियों को विवाद से बचने की हिदायत दी है। बता दें कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद मंत्री कार्तिकेय सिंह को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। ऐसे में तेजस्वी यादव ने अपील की है कि मंत्री किसी भी तरह के विवाद में नहीं फंसे और ऐसा कोई बयान नहीं दें जिस कारण से किसी तरह का विवाद हो सकता है।

इसे भी पढ़ें- JDU ने नीतीश कुमार को विपक्ष के PM के चेहरे के रूप में पेश करने के लिए रखी यह शर्त...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios