Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार के कई जिलों में एनआईए की रेड, पीएफआई के प्रदेश कार्यालय में चल रही जांच

बिहार समेत देशभर में एनआईए की छापेमारी कर रही है। टीम ने पॉपुलर  फ्रंट ऑफ इंडिया ( पीएफआई) के क्षेत्रीय ऑफिस में यह रेड की है। प्रदेश में NIA ने तीसरी बार रेड की है। टीम ने देश के 10 राज्यों में एक साथ रेड की है। पीएफआई के ऑफिसों में यह अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी है।

patna news NIA raid in bihar state at PFI state office asc
Author
First Published Sep 22, 2022, 12:16 PM IST

पटना (बिहार): बिहार समेत देशभर में एनआईए के गुरुवार सुबह से छापेमारी कर रही है। आतंकी मॉड्यूल मामले में एनआईए की एक टीम बिहार के पूर्णिया जिला में स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के प्रदेश स्तरीय कार्यालय में एनआईए ने रेड किया। पूर्णिया के अलावा औरंगाबाद, अररिया में एनआईए की रेड करने की सूचना है। बिहार में तीसरी बार एनआईए ने रेड की है। आतंकी मॉड्यूल मामले में एनआईए इससे पहले दो बार बिहार के अलग-अलग जिलों में रेड कर चुकी है। कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। तीसरी बार एनआईए की रेड से हड़कंप मचा है।
 
रात तीन बजे से चल रही छापेमारी 
बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम रात तीन बजे से रेड कर रही है। पूर्णिया के पीएफआई ऑफिस में जांच कर रही है। कई टीमें आतंकी मामले में संदिग्धों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि देशभर में चल रही रेड के दौरान एनआईए ने 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। बिहार में किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है। संदिग्ध जगहों पर टीम रेड कर रही है। एनआईए की कई टीम बिहार पहुंची है। जानकारी हो कि पटना के फुलवारी शरीफ में स्थित पीएफआई के दफ्तर में आतंकी कैंप चलाने का भंडाफोड़ हुआ था। यहां युवाओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के दौरान भी माहौल बिगाड़ने की साजिश रची जा रही थी। 

अमित शाह भी आने वाले हैं बिहार 
पीएम मोदी के बिहार आगमन को लेकर फुलवारीशरीफ में बड़ी साजिश का खुलासा हुआ था। गृह मंत्री अमित शाह भी बिहार आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री के बिहार आगमन को लेकर एनआईए यह रेड कर रही है। उनके आगमन के एक दिन पूर्व यह रेड की गई। बिहार के अलावा कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, युपी, तेलंगाना समेत अन्य राज्यों में भी एनआईए रेड कर रही है।

यह भी पढ़े- बेटे की खातिर पिता ने अपने ही भाईयों के परिवार के खून से रच दी सड़क, लहूलुहान शव रास्ते में पड़े रहें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios