Asianet News HindiAsianet News Hindi

शराब ले जाने का तरीका देख पुलिस हैरान, डाक पोस्ट की गाड़ियों में मिली बोतलों से भरी पेटियां

बिहार मे सीएम नितीश कुमार ने शराब पर पाबंदी लगा रखी है। इसके बावजूद भी प्रदेश में अवैध मदिरा बेची जा रही है। ताजा मामले में पुलिस ने डाक पार्सल की गाड़ी से शराब की बोतलों से भरी पेटियां जब्त की है, जिनकी कीमत लाखों में है।

patna news police seized liquor been transported in postal vehicle asc
Author
First Published Sep 8, 2022, 1:24 PM IST

पटना(बिहार): बिहार में शराब बंदी के बीच अवैध रुप से शराब का कारोबार जारी है। सरकार के लाख प्रयास के बाद भी शराब के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। तस्कर राज्य में शराब लाने की तरह तरह की तरकीबें आजमा रहे हैं इस बार डाक पार्सल वाहन पर शराब ढोया जा रहा था। 7 सितंबर की देर रात पटना पुलिस ने बिहटा से डाक पार्सल के वाहन के भारी मात्रा अवैध शराब बरामद किया है।

लाखों की कीमत की है शराब
पुलिस को देख चालक वाहन से कूदकर भाग निकला। पुलिस शराब की बोतलों की गिनती कर रही है। बताया जा रहा है कि शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपए हैं। पुलिस यह जांच कर रही है कि डाक पार्सल का वाहन सरकारी है या नहीं है। साथ ही शराब तस्करों का पता भी पुलिस लगा रही है। फरार चालक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

सूचना पर पुलिस ने मारी रेड
पटना के बिहटा पुलिस को सूचना मिली थी कि यमुना गांव के पास एक डाक पार्सल वाहन से शराब ढोया जा रहा है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की। जांच के दौरान एक पार्सल वाहन आता दिखा। पुलिस को देख चालक वाहन से कूद कर भाग निकला। पुलिस ने वाहन में जांच की तो उसमें भारी मात्रा में शराब की पेटियां मिली। वाहन को पुलिस थाना ले आई। पुलिस शराब की बोतलों की गिनती कर रही है। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। फिल्हाल पुलिस ने इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। 

बिहार में शराब बंदी लेकिन कारोबार जारी
सीएम नीतिश कुमार ने बिहार में शराब बंदी लागू की है। लेकिन इसके बाद भी बिहार में अवैध शराब का कारोबार जारी है। कई लोगों की तो नकली शराब पीने से जान भी जा चुकी है। शराब के इस अवैध कारोबार पर रोक नहीं लग पा रहा है। बिहार के सीमा से सटे झारखंड, उत्तर प्रदेश से अवैध रुप से शराब की ढुलाई बिहार में की जा रही है। पुलिस के लिए भी शराब के कारोबार पर रोक लगाने की चुनौती बनी है। पुलिस ने कई शराब तस्करों के गिरफ्तार भी किया है। लेकिन इसके बाद भी बिहार में शराब के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रहा है।

यह भी पढ़े- बिहार के कई जिलों में एनआईए की छापेमारी से मचा हड़कंप, आतंकी कैंप का भंडाफोड़ मामले में चल हुई रेड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios