Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार; थाने के पास पलटा शराब लदा ट्रक, पुलिस के पहुंचने से पहले ही लोगों में मची ऐसी लूट

मामला झारखंड की सीमा पर बसे बिहार के बांका जिले का है। जहां बांका थाने के पास चावल की बोरी के नीचे छिपा कर शराब ले जा रहा एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गया। वाहन पलटने के साथ ही शराब की बोतलें सड़क पर आ गई। इसके बाद  जब तक पुलिस पहुंचती स्थानीय लोगों ने शराब की लूट कर ली। 
 

people looted wine from accident truck near police station in banka pra
Author
Banka, First Published Mar 12, 2020, 11:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बांका। यूं तो बिहार में साल 2016 से ही शराबबंदी कानून लागू है और राज्य सरकार विभिन्न मंचों पर देश भर में बिहार की तर्ज पर इस कानून को पूरे देश में लागू करने की वकालत भी करती है। मगर आए दिन सूबे के किसी न किसी जिले से शराब को जब्त करने और तस्करों को गिरफ्तार की खबरें आती रहती है जो इसकी सच्चाई बयान करती है। ताजा मामला बांका जिले का है। जहां शराब से भरा एक मिनी ट्रक थाना से महज 300 मीटर की दूरी पर पलट गया और इसके पलटते ही वहां मौजूद आसपास के लोगों ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही शराब गायब कर दिया। सूचना के बाद जब्ति के लिए पहुंची पुलिस को केवल कांच की टूटी हुई बोतलें ही हाथ लगी। 

एसडीपीओ आवास व थाना के पास पलटा ट्रक
बताया जाता है कि तेज रफ्तार मिनी ट्रक बांका थाना और एसडीपीओ आवास से कुछ दूरी पर पलटा। मगर जबतक पुलिस को इसकी सूचना मिलती तबतक स्थानीय लोग शराब लूट कर फरार हो चुके थे। वहीं ट्रक के पलटने के बाद मौके से ड्राइवर और खलासी भी भाग खड़ा हुआ। बता दें कि शराबबंदी लागू होने के बाद भी राज्य में शराब की तस्करी और चोरी-छिपे निर्माण होती है। कई जगहों पर शराब के नशे में सरकारी कर्मचारी और यहां तक की पुलिस के जवान भी पकड़े जा चुके हैं।   

चावल की बोरी में छुपा कर शराब की तस्करी
शराब कारोबाड़ी पुलिस की नजर से बचने के लिए चावल की बोरी में शराब छुपा कर ले जा रहे थे। तस्करी अपनी इस तरकीब में कामयाब भी हो गए थे। लेकिन अमरपुर की ओर जाने के क्रम में तेज रफ्तार की वजह से ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और शराब ट्रक से बहने लगा। यह देख वहां लोग जुट गए और इसकी  लूट शुरू कर दी। वहीं पुलिस अब मामले की जांच कर ही है। हालांकि चालक और खलासी भाग निकला। पुलिस गाड़ी के नंबर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी में है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios