Asianet News Hindi

परीक्षा में गर्लफ्रेंड को नकल कराने के लिए कैमरा मैन बन गया प्रेमी, गिरफ्तार कर ले गई पुलिस

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट की परीक्षा इस समय सभी जिलों में चल रही है। जहां कड़ी कड़ाई के बाद भी कुछ लोग अपने परिचय वाले परीक्षकों को चोरी कराने की कोशिश में जुटे दिख रहे हैं। 
 

police arrested a person who helping to cheat his girl friend in intermediate exam pra
Author
Arwal, First Published Feb 4, 2020, 9:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अरवल। बिहार में इस समय इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है। सभी जिलों में शांतिपूर्ण और नकल मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कड़ी तैयारी की है। लेकिन इसके बाद भी कई नकलची और उनकी मदद करने वाले लोग ऐसे हैं जो किसी भी हद तक जाकर परीक्षार्थी को मदद कर रहे हैं। हालांकि परीक्षा में नकल को बढ़ावा देने वाले ऐसे कई लोग पकड़े भी गए है। ऐसा भी एक मामला बिहार के अरवल जिले से सामने आया है। जहां माशुका को चोरी कराने के लिए एक प्रेमी खुद वीडियोग्राफर बन गया। लेकिन वह प्रशासन की पकड़ में आ गया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

अरवल के बालिका हाई स्कूल का मामला
मामला अरवल जिले के बालिका हाई स्कूल का है। गिरफ्तार युवक की पहचान अरवल के नरेश कुमार के रूप में की गई है। बताया जाता है कि नरेश की माशुका (इंटर की छात्रा) का परीक्षा केंद्र बालिका हाई स्कूल में पड़ा। जहां उसकी परीक्षा में नकल कराने के लिए  उसके प्रेमी नरेश ने पूरी तैयारी कर ली थी। परीक्षा केंद्र पर तैनात सुरक्षा गार्डों को नरेश ने स्वयं को कैमरा कर्मी बता कर गुमराह किया और परीक्षा कक्ष में प्रवेश कर लिया। उसके बाद वो अपनी प्रेमिका को नकल कराने लगा। जिसे वहां तैनात परीक्षकों ने देख लिया और तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दी।

कैमरा मैन बता कर किया था प्रवेश
वरीय अधिकारी तक सूचना पहुंचने के बाद तुरंत ही जिलाधिकारी ने इस पर कदम उठाया। डीएम के आदेश पर पहुंचे जवानों ने नरेश को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उसे हाजत लेकर चले गए। फिलहाल नरेश से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि नरेश का अंशिका नामक लड़की से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसी की मदद करने वह खुद को कैमरा मैन सह कैमरा मैकेनिक बता कर परीक्षा भवन में प्रवेश किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios