पटना(Bihar). राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की एक कार वर्ष 2014 में चोरी हो गई थी। ये कार 6 वर्षों बाद अब पुलिस ने बरामद कर ली है। इस कार को इन 6 सालों में तकरीबन आधा दर्जन से अधिक बार बेची गई थी। अब अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने इस कार को बरामद कर लिया है। लालू यादव की ये कार 6 साल पहले हरियाणा से चोरी की गई थी। 

गौरतलब है कि साल 2014 में हरियाणा के गुरुग्राम से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की फार्च्यूनर कार चोरी कर ली गई थी। इस सदंर्भ में हरियाणा के गुरुग्राम में आईपीसी की धारा 392/397 और आर्म्स एक्ट की धारा के तहत लूट का केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस कार को ढूढ़ने का बहुत प्रयास किया लेकिन इस कार का कोई पता नही चला। अब अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 26 गाडियों को सीज किया तो इसमें से एक पूर्व सीएम लालू यादव की वह कार भी है जो 6 साल पहले चोरी हुई थी । 

भारत के कई राज्यों में बेची गई थी कार 
कैपिटल कॉम्प्लेक्स के एसपी टुमे एमो ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने चेकिंग के दौरान 26 वाहनों को सीज किया था। इन गाड़ियों की जांच की गई तो एक फार्च्यूनर कार लालू यादव की निकली। गाड़ी की चेसिस नम्बर से ट्रेस करने के बाद गाड़ी के वास्तविक मालिक की जानकारी हुई तो इसकी जानकारी बिहार पुलिस को दी गई। अरुणाचल के एक निवासी से लालू प्रसाद यादव की इस कार को जब्त किया गया है।